ND vs SL: दूसरे टी20 मैच से पहले भारत को लगा झटका, ये ओपनर हुआ सीरीज से बाहर

ND vs SL: दूसरे टी20 मैच से पहले भारत को लगा झटका, ये ओपनर हुआ सीरीज से बाहर

प्रेषित समय :12:52:17 PM / Sat, Feb 26th, 2022

नई दिल्ली. श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे टी20 मैच से पहले भारत के लिए एक बुरी खबर आई है. सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं. बीसीसीआई ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी है. उनकी जगह मयंक अग्रवाल को बैकअप के तौर पर टीम में शामिल किया गया है. बीसीसीआई ने बताया है कि ऋतुराज की दाहिनी कलाई में चोट है और इसी कारण वह इस सीरीज में नहीं खेल पाएंगे. लखनऊ में खेले गए पहले मैच में इस दाएं हाथ के बल्लेबाज को प्लेइंग इलेवन में तय था, कप्तान रोहित शर्मा ने इस बार में जानकारी दी थी लेकिन कलाई में चोट के कारण वह पहले मैच में नहीं खेल पाए और अब सीरीज से ही बाहर हो गए हैं.

बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा, बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ श्रीलंका के साथ खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं. उन्होंने लखनऊ में खेले गए पहले मैच में अपनी दाहिनी कलाई में चोट दर्द की शिकायत की थी. इसके बाद बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उनकी जांच की. बाद में एमआरआई स्कैन किया गया और विशेषज्ञ से सलाह ली गई. ऋतुराज अब बेंगलुरू स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी में अपनी चोट पर काम करेंगे.चयन समिति ने मयंक अग्रवाल को बाकी बचे दो टी20 मैचों के लिए टीम में शामिल किया है.

ऋतुराज ने अभी तक टीम इंडिया के लिए वनडे डेब्यू नहीं किया है. वह भारत के लिए हालांकि तीन टी20 मैच खेल चुके हैं. उन्होंने भारत के लिए अपना आखिरी टी20 मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था. रोहित ने कोलकाता में खेले गए तीन मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मैच में ऋतुराज को मौका दिया था. इस मैच में वह चार रन बनाकर आउट हो गए थे. ऋतुराज ने श्रीलंका के खिलाफ ही पिछले साल अपना टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया था. उस समय टीम शिखर धवन की कप्तानी में श्रीलंका के दौरे पर गई थी क्योंकि भारत की मुख्य खिलाड़ियों से सजी टीम इंग्लैंड के दौरे पर थी. अभी तक खेले तीन मैचों में उन्होंने 39 रन बनाए हैं.

भारत ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मैच में श्रीलंका को 62 रनों से मात दी थी. शनिवार को दोनों टीमें दूसरा मैच खेलेंगी. ये मैच धर्मशाला के खूबसूरत हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेला जाना है. इस मैच को जीत टीम इंडिया सीरीज सील करना चाहेगी जबकि श्रीलंका की कोशिश होगी की वह इस मैच को जीत सीरीज में वापसी करेंगे. अगर ऐसा होता है तो इसी मैदान पर खेला जाने वाले तीसरा और आखिरी मैच निर्णायक बन जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत vs श्रीलंका के बीच पहला टी20 मैच कल, जानें कहां देखें लाइव टेलीकास्ट

भारत-श्रीलंका के पहले टी-20 में खाली रहेंगे स्टेडियम, आखिरी दो मैचों में 50% दर्शकों को मिलेगी एंट्री

ब्रालेट और मैचिंग स्कर्ट में अमांडा होल्डन ने फ्लाॅन्ट की टोन्ड फिगर

टीम इंडिया ने 39 साल में पहली बार वेस्ट इंडीज के खिलाफ किया क्लीन स्वीप, आखिरी मैच 96 रन से जीता

रोहित शर्मा की बतौर फुलटाइम कप्तान पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस, बताया-पहले मैच में कौन होगा सलामी जोड़ीदार

Leave a Reply