रूस के खिलाफ लड़ाई में अब यूक्रेनी सांसद किरा रुडिक ने उठाये हथियार

रूस के खिलाफ लड़ाई में अब यूक्रेनी सांसद किरा रुडिक ने उठाये हथियार

प्रेषित समय :11:37:44 AM / Sat, Feb 26th, 2022

कीव. रूस के खिलाफ लड़ाई में अब यूकेनी सांसद भी हथियार उठा रहे हैं.  सांसद किरा रुडिक ने कहा कि एक बंदूक के साथ पोज़ देते हुए, यूक्रेनी सांसद ने बाद में ट्वीट किया कि वो कलाश्निकोव का उपयोग करना जानती हैं. यह बहुत ही वास्तविक लगता है क्योंकि कुछ दिन पहले यह मेरे दिमाग में कभी नहीं आएगा.  

36 वर्षीय यूक्रेनी वर्तमान में वॉयस नामक एक राजनीतिक दल के नेता हैं और 2019 से देश की संसद के सदस्य हैं. सांसद बनने से पहले अमेजन रिंग की स्थानीय शाखा में ऊंची पोस्ट पर थीं. रुडिक ने वह यूक्रेन की राजधानी कीव में हैं. हमें कलाश्निकोव दिए गए हैं और अगर रूसी सेना कीव में आती है तो हम विरोध करने में सक्षम होंगे. मुझे नहीं पता कि आप सुन सकते हैं, लेकिन मेरे पीछे हमले हो रहे हैं और मुझे लगता है कि कांच थोड़ा कांप रहा है."उन्होंने कहा, "यहां रहना मेरा कर्तव्य है. मैं सशस्त्र हूं और मेरा दल सशस्त्र है."

किरा रुडिक की लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, वो अमेजन रिंग की सीओओ थीं, एक स्मार्ट सुरक्षा  उन्होंने कंप्यूटर विज्ञान में स्नातक की डिग्री और राष्ट्रीय विश्वविद्यालय से सूचना प्रौद्योगिकी में मास्टर डिग्री प्राप्त की है. कीव मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रूसी मिसाइलों ने राजधानी कीव को निशाना बनाया और लड़ने की उम्र के पुरुषों को रहने के लिए कहा गया था, क्योंकि हजारों यूक्रेनियन, जिनमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे थे, शुक्रवार को पोलैंड, रोमानिया, हंगरी और स्लोवाकिया में चले गए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

युद्ध के बाद रूस पर प्रतिबंधों की झड़ी, जानिए किन देशों ने क्या-क्या बैन किए

यूक्रेन पर हमले को लेकर UNSC के निंदा प्रस्ताव को रूस ने किया वीटो, भारत-चीन ने बनाई दूरी

यूक्रेन का दावा- युद्ध में अब तक 1000 से ज्यादा रूसी सैनिक मारे गए, संघर्ष तेज

संसार के सितारे! रूस के 80 प्रतिशत लोग भी युद्ध नहीं चाहते?

यूक्रेन-रूस युद्ध के बीच राहुल गांधी ने केन्द्र सरकार पर साधा निशाना

Leave a Reply