त्रिपुरा में बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच भिड़ंत, फेंका गया पेट्रोल बम, कई घायल

त्रिपुरा में बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच भिड़ंत, फेंका गया पेट्रोल बम, कई घायल

प्रेषित समय :10:20:29 AM / Sun, Feb 27th, 2022

अगरतला. त्रिपुरा के अगरतला शहर में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी और विपक्षी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच शनिवार को झड़प हो गई. कांग्रेस नेता सुदीप रॉय बर्मन सहित कई पार्टी कार्यकर्ता घायल हो गए. प्रशासन ने अनियंत्रित स्थिति को नियंत्रित करने के लिए शुक्रवार शाम को दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 लागू कर दी. कानून-व्यवस्था की स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए टीएसआर और सीआरपीएफ के जवान शहर में गश्त कर रहे हैं.

बीजेपी महासचिव टिंकू रॉय, उपाध्यक्ष राजीव भट्टाचार्जी, महासचिव पपई दत्ता और भगवा पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने कांग्रेस समर्थकों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर स्थानीय पुलिस से तीखी नोकझोंक की.रैली में त्रिपुरा के सूचना एवं सांस्कृतिक मामलों के मंत्री सुशांत चौधरी भी मौजूद थे और उन्होंने दावा किया कि जब बीजेपी की शांतिपूर्ण रैली कांग्रेस भवन के पास पहुंची, कांग्रेस भवन के अंदर छिपे कुछ असामाजिक तत्वों ने उन पर पेट्रोल बम फेंके.

मंत्री ने कहा, उनका मुख्य उद्देश्य राज्य में अशांति पैदा करना और माकपा को फिर से सत्ता में लाना है. लेकिन हमें यह ध्यान रखना होगा कि लोगों ने 25 सालों तक कष्ट सहे और उसके बाद यह सरकार बनी.उन्होंने दावा किया कि सत्तारूढ़ गठबंधन को उखाड़ फेंकने के लिए कांग्रेस और माकपा अब गठबंधन में हैं. चौधरी ने यह भी आरोप लगाया कि माकपा ने कांग्रेस का समर्थन करने के लिए अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को भेजा है. अगरतला शहर में तत्काल निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है.

यह आशंका है कि रात में कानून और व्यवस्था के मुद्दों की पूरी संभावना है और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहरी), पश्चिम त्रिपुरा, एसडीपीओ कार्यालय (सदर) में शिविर ने निम्नलिखित में कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए निषेधात्मक आदेशों को लागू करने का अनुरोध किया है.पश्चिम जिले के पुलिस अधीक्षक, बोगती जगदीश्वर रेड्डी ने कहा, ‘घटना वास्तव में निंदनीय है. घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कानून अपना काम करेगा. हम इसकी आगे जांच करेंगे. अब तक, हमें कोई शिकायत नहीं मिली है.कांग्रेस पार्टी राजनीति के नाम पर इस तरह की गुंडागर्दी की निंदा करती है. त्रिपुरा में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बिरजीत सिन्हा ने कहा, कांग्रेस नेता सुदीप रॉय बर्मन ने फोन पर एएनआई को बताया कि यह एक पूर्व नियोजित हमला था और राज्य पुलिस बदमाशों के साथ मिली थी.

वहीं हाल ही में इससे पहले त्रिपुरा की राजधानी अगरतला से करीब 40 किलोमीटर दूर त्रिपुरा के खोवई जिले में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प में दो पुलिसकर्मियों समेत 19 लोग घायल हो गए. एक अधिकारी ने बताया कि घटना के सिलसिले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है और उन्हें 30 नवंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

त्रिपुरा में डिप्रेशन से जूझ रहे युवक ने अपने दो बच्चों, इंस्पेक्टर समेत 5 लोगों को मार डाला

सुप्रीम कोर्ट ने त्रिपुरा में सशस्त्र बलों की दो और कंपनियों को तैनात करने का दिया निर्देश

गृह मंत्रालय के बाहर TMC सांसदों का प्रदर्शन, बोले: त्रिपुरा सरकार को बर्खास्त किया जाए

त्रिपुरा में TMC नेता सायानी घोष गिरफ्तार, विरोध में दिल्‍ली पहुंचे 12 तृणमूल कांग्रेस सांसद

त्रिपुरा हिंसा में दिल्‍ली की दो महिला पत्रकारों पर FIR, राज्य छोड़ने से रोका

प्रधानमंत्री मोदी ने त्रिपुरा के 1.47 लाख लोगों को आवास योजना की पहली किस्त की जारी

Leave a Reply