मणिपुर में वोटिंग शुरू, 38 सीट पर 138 कैंडिडेट के भाग्य का होगा फैसला

मणिपुर में वोटिंग शुरू, 38 सीट पर 138 कैंडिडेट के भाग्य का होगा फैसला

प्रेषित समय :08:05:14 AM / Mon, Feb 28th, 2022

नई दिल्ली. मणिपुर में पहले चरण का वोटिंग शुरू हो गया है. आज 38 सीटों के लिए चुनाव हो रहे हैं जिनमें 138 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा. इस फेज में मुख्यमंत्री एन वीरेन सिंह हिंगांग से से चुनाव लड़ रहे हैं जबकि डिप्टी सीएम युमनाम जॉयकुमार सिंह उरीपोक से चुनाव लड़ रहे हैं और विधानसभा के अध्यक्ष वाई खेमचंद सिंह सिंगजामेई से किस्मत आजमा रहे हैं. दूसरी तरफ नम्बोल से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एन लोकेश सिंह मैदान में हैं. विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 173 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, इनमें 15 महिलाएं हैं.

मणिपुर के विधानसभा चुनाव में ड्रग्स तस्करी, आर्म्ड फोर्सेज स्पेशल पॉवर एक्ट , महिला सशक्तिकरण, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार जैसे मुद्दे अहम हैं और इन चुनावी मुद्दों को लेकर बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने हैं. बीजेपी की ओर से पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, जे पी नड्डा, असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा और त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिपल्ब कुमार देव ने मोर्चा संभाला. वहीं कांग्रेस के लिए मणिपुर में प्रचार अभियान की कमान राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और राज्यसभा सांसद जयराम रमेश ने संभाली.

मणिपुर के सीएम एन वीरेन सिंह इंफाल के श्रीवन हाई स्कूल में अपना वोट डाल दिया. उन्होंने कहा कि मुझे भरोसा है कि मेरे विधानसभा क्षेत्र के 75 प्रतिशत लोग मुझे और बीजेपी को वोट करेंगे, उन्होंने कहा कि पहले चरण के 38 सीटों में से 30 सीटें बीजेपी को मिलेंगी. क्योंकि मणिपुर की जनता पीएम मोदी को पसंद करते हैं.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मणिपुर में 6 बैन आर्म्ड ग्रुप पीएम मोदी के दौरे का करेंगे बहिष्कार, कहा- पूरी तरह से रहेगा लॉकडाउन

मणिपुरी भाषा में साहित्य पुरस्कार 2021 की हुई घोषणा, 11 मार्च को विजेताओं को किया जाएगा पुरस्कृत

चुनाव आयोग ने मणिपुर विधानसभा चुनाव की तारीखों में किया बदलाव, अब 28 फरवरी और 5 मार्च को होगी वोटिंग

मणिपुर: असम राइफल्स ने विद्रोही समूहों के चार सदस्यों को किया गिरफ्तार, हथियार और गोला-बारूद भी बरामद

मणिपुर चुनावः बीजेपी ने सभी 60 सीटों के लिए जारी की उम्मीदवारों की सूची

Leave a Reply