मौसम का बदला मिजाज : यूपी, बिहार समेत इन राज्यों में बारिश के आसार, तमिलनाडु में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम का बदला मिजाज : यूपी, बिहार समेत इन राज्यों में बारिश के आसार, तमिलनाडु में भारी बारिश का अलर्ट

प्रेषित समय :17:03:28 PM / Mon, Feb 28th, 2022

नई दिल्ली. देश में एक तरफ तमाम शहरों का पारा चढ़ रहा है, तो कई जगहों पर बादलों की लुका-छिपी चल रही है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी मौसम का मिजाज बदला हुआ नजर आ रहा है. दिल्ली के कई इलाकों में रात में हुई बारिश और तेज़ हवाएं चलने से शहरवासियों को रविवार सुबह ठंड का अहसास हुआ. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी का न्यूनतम तापमान 12.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने रविवार को भी गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है.

दिल्ली के साथ ही हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में हल्की बारिश का अनुमान है. मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में आने वाले दिनों में बारिश होने की संभावना नजर आ रही है. कुछ इलाकों में तो ओलावृष्टि की भी आशंका जताई गई है. आईएमडी के अनुसार दिल्ली एनसीआर के अलावा बिहार और झारखंड में भी अगले 24 घंटे के दौरान बारिश की संभावना है. वहीं तमिलनाडु औरकेरल में भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक मछुआरों को गहरे समुद्र में ना जाने की चेतावनी जारी की है.

रविवार को एनसीआर क्षेत्र (गाजियाबाद, छपरौला, दादरी), फारुखनगर (हरियाणा), मेरठ, मोदीनगर, किठौर, पिलाखुआ, हापुड़, गुलाटी, सिकंदराबाद, बुलंदशहर, खुर्जा, के आसपास के क्षेत्रों में हल्की से तीव्र बारिश बूंदाबांदी की संभावना जताई है. देश की राजधानी दिल्ली में पिछले दो दिन से अधिकतम तापमान 23-24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा रहा है, जो इस मौसम के औसत तापमान से दो डिग्री कम है. मौसम विभाग के मुताबिक, मार्च की शुरुआत से तापमान में धीरे-धीरे बढ़ोतरी होगी. 2 मार्च तक एक बार फिर दिल्ली का अधिकतम तापमान बढ़कर 28 डिग्री तक पहुंचने के आसार हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अक्षय कुमार की फिल्म के खिलाफ दायर याचिका पर दिल्ली HC ने कही ये बात, मूवी के टाइटल पर था बवाल

249 भारतीय छात्रों को लेकर आज दिल्ली पहुंची एयर इंडिया की पांचवी फ्लाइट, अब तक 1100 से ज्यादा की हुई वापसी

जबलपुर में चल रहे रेल निर्माण कार्यों का जायजा लेने दिल्ली से आये रेलवे बोर्ड के सदस्य श्री मित्तल, किया निरीक्षण, दिये निर्देश

Leave a Reply