आगरा में ताजमहल के नो फ्लाइंग जोन में एयरक्राफ्ट दिखने से मचा हड़कंप, सुरक्षा एजेंसियां हुई अलर्ट

आगरा में ताजमहल के नो फ्लाइंग जोन में एयरक्राफ्ट दिखने से मचा हड़कंप, सुरक्षा एजेंसियां हुई अलर्ट

प्रेषित समय :10:25:39 AM / Tue, Mar 1st, 2022

आगरा. ताजमहल के हाई सिक्योरिटी नो-फ्लाइंग जोन में सोमवार दोपहर एक एयरक्राफ्ट दिखने से हड़कंप मच गया. वहीं सुरक्षा एजेंसियां भी अलर्ट हो गई. एएसआई अधीक्षण पुरातत्वविद् (आगरा सर्कल) आरके पटेल ने कहा कि इस संबंध में सीआईएसएफ अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी गई है. उन्होंने कहा, हम तदनुसार कार्रवाई करेंगे, उन्होंने कहा कि एक रिपोर्ट थी कि विमान एक मीनार के ऊपर से गुजरा लेकिन वास्तविक स्थिति सुरक्षा कर्मियों द्वारा अपनी रिपोर्ट जमा करने के बाद ही स्पष्ट होगी. सीआईएसएफ ने विमान को 2.50 बजे देखे जाने की पुष्टि की है

वहीं सीआईएसएफ कर्मियों ने पुष्टि की कि विमान दोपहर 2:50 बजे देखा गया था, उन्होंने कहा कि यह स्मारक के करीब नहीं था और ऊंचाई पर था. सीआईएसएफ कर्मचारियों के अनुसार, वे विमान की हाईट और डिस्टेंस को एक्सेस नहीं कर सके हैं और वायु सेना के अधिकारी सटीक जानकारी बता सकते हैं क्योंकि एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) उनके द्वारा नियंत्रित होता है. गौरतलब है कि ताज हवाई क्षेत्र 'नो फ्लाई ज़ोन' होने के बावजूद, पिछले कुछ वर्षों में इस एरिया में ड्रोन-उड़ान की कई घटनाएं हुई हैं.

बता दें कि सोमवार को शाहजहां के उर्स का दूसरा दिन था, जिसके चलते भारी संख्या में पर्यटक ताजमहल देखने के लिए पहुंचे थे. ताजमहल के आसपास नो फ्लाइंग जोन के चलते कोई भी हवाई जहाज इतने पास नहीं उड़ाया जा सकता है, लेकिन अचानक जब एक हवाई जहाज ताजमहल के पास से उड़ता हुआ निकल गया. तो वहां मौजूद पर्यटकों में भी हड़कंप मच गया. जिसके बाद तुरन्त ताजमहल पर तैनात सिक्योरिटी भी चौकन्नी हो गयी थीं. हालांकि अभी ये साफ नहीं हो पाया है कि ये जहाज नो फ्लाइंग जोन में कैसे आया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Instagram पर Reels बनाना अब पहले से ज़्यादा होगा मज़ेदार

Instagram वेब में जोड़ेगा रील्स! शॉर्ट वीडियो के एक्सेस के लिए होगा डेडिकेटेड बटन

Instagram यूजर्स पोस्ट डालकर कर सकेंगे कमाई

स्मार्टफोन में आसानी से डाउनलोड करें Instagram Reels

Instagram की सख्ती: किसी को भेजा ऐसा मैसेज तो बंद हो सकता है अकाउंट

Leave a Reply