Instagram यूजर्स पोस्ट डालकर कर सकेंगे कमाई

Instagram यूजर्स पोस्ट डालकर कर सकेंगे कमाई

प्रेषित समय :09:52:00 AM / Wed, Jul 28th, 2021

अगर आप इंस्टाग्राम यूजर्स हैं, और इस सोशल नेटवर्किग साइट का इस्तेमाल करते हैं. तो आप इससे सिर्फ मनोरंजन के लिए इस्तेमाल न करें, आप इस प्लेटफाॅर्म से कमाई भी कर सकेंगे. जी हां.. Instagram के जरिए आप पैसे कमा सकते हैं. अगर आपके पास बहुत ज्यादा फॉलोवर्स नहीं है, तब भी आप कमाई कर सकते हैं. 1,000 फॉलोवर्स में भी आपको पैसे मिलेंगे.

इन्फ्लुएंसर बन कर कमाएं

इंस्टाग्राम पर आप इन्फ्लुएंसर बन कर पैसे कमा सकते हैं. बता दें कि Influencer वह व्यक्ति होता है जिसने अपने सोशल अकाउंट पर नियमित रूप से सही जानकारी को साझा करके अपना पहचान बनाया है. Influencer के पास अच्छे Follower होते है और वे अपने दर्शकों Product खरीदने के लिए मनाने में सक्षम हैं. यहां अगर आपके हजारों फॉलोवर्स प्रभावित होते हैं तो आप सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर है. इसके जरिए आप किसी ब्रांड के साथ मिलकर उसके प्रोडक्ट को अपने पेज पर प्रमोट कर कमाई कर सकते हैं.

आप Affiliate मार्केटिंग के जरिए भी पैसे कमाए सकते हैं. ये एक तरह से इन्फ्लुएंसर जैसा ही होता है. हालांकि, यहकिसी ब्रांड के लिए ज्यादा कमिटेड होता है. इसमें आपको आपको ब्रांड के प्रचार से ज्यादा उसके प्रोडक्ट को बेचने पर फोकस करना होगा. इससे आपकी अच्छी खासी कमाई हो सकती है. बता दें कि इसके लिए आपको संबंधित प्रोडक्ट का लिंक मिलेगा. जिसे आप पोस्ट करके अपने फॉलोवर्स से उसे खरीदने की गुजारिश कर सकते हैं. हर खरीदारी पर आपको कमीशन दिया जाता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया अब सभी एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध

Twitter यूजर्स अब गूगल से भी कर सकेंगे अपना अकाउंट साइन इन

एंड्रायड यूजर्स के लिए WhatsApp कर रहा है चैट्स में यह खास बदलाव

iPhone यूजर्स के लिए खुशखबरी: Google photos पर मिलेगा फोटो-वीडियो एडिटिंग फीचर

Google अपने यूजर्स को एड ट्रैकिंग से करेगा दूर! जानिए कबसे मिलेगी सुविधा

Amazon पर फेक रिव्यू देकर यूजर्स को सामान खरीदने पर किया जाता है मजबूर

Leave a Reply