राजस्थान के भीलवाड़ा में तेल फैक्ट्री में भीषण आग, आसपास का इलाका कराया गया खाली

राजस्थान के भीलवाड़ा में तेल फैक्ट्री में भीषण आग, आसपास का इलाका कराया गया खाली

प्रेषित समय :15:50:19 PM / Tue, Mar 1st, 2022

भीलवाड़ा. राजस्थान के भीलवाड़ा के शाहपुरा कस्बे में मंगलवार को एक भयानक आग का मंजर देखने को मिला. कस्बे के कलिजंरीगेट के बाहर स्थित एडिबल ऑयल फैक्ट्री में सुबह करीब 6 बजे आग लगने से इलाके में हड़कंप मच गया. स्थानीय लोगों के मुताबिक आग इतनी भयावह थी कि इसकी लपटें कई किलोमीटर तक दिखाई दे रही थी. वहीं आग लगने की सूचना मिलने के बाद दमकल कर्मी मौके पर आग बुझाने के लिए पहुंचे. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बताया जा रहा है कि गोदाम के अंदर खाद्य तेल होने के चलते आग इतनी भयानक हो गई. आग लगने के बाद अभी तक मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में करीब 60 लाख रुपये से ज्यादा का नुकसान हुआ है. हालांकि अभी तक फैक्ट्री और गोदाम में आग के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक कलिजंरीगेट के बाहर मुकेश कुमार लढ़ा की तेल फैक्ट्री और गोदाम घनी आबादी क्षेत्र में बना हुआ है. मंगलवार सुबह 6 बजे अचानक गोदाम से आग की लपटें दिखाई देने लगी जिसके बाद आसपास मौजूद लोगों ने फैक्ट्री मालिक मुकेश को सूचना दी. इसके बाद आग लगने की सूचना पर नगर पालिका अध्यक्ष रघुनंदन सोनी दमकल कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे और आगूंचा माईंस और भीलवाड़ा से भी दो दमकल की गाड़ियां तुरंत बुलाई गई. आग पर काबू पाने के लिए तीन दमकलों और आधा दर्जन से ज्यादा पानी के टेंकर लगाए गए. दमकलकर्मी जेसीबी से पास की दीवार तोड़कर अंदर घुसे.

घटनास्थल पर मौजूद तहसीलदार नारायणलाल जीनगर, थाना प्रभारी घनश्यामसिंह देवड़ा सहित पालिका के पार्षद सहित आम लोग इकट्ठा हो गए. दमकलकर्मियों को आग पर काबू पाने में नगर पालिका के सदस्यों ने भी मदद की. बताया जा रहा है कि सोमवार एक तेल का बड़ा कंटेनर गोदाम में खाली करवाया गया था जिसकी कीमत करीब 50 लाख रुपये बताई जा रही है. वहीं फैक्ट्री के पास ही आबादी क्षेत्र होने के कारण आसपास के घरों को प्रशासन ने तुरंत खाली करवाया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान: पुलिस कांस्टेबल चला रहा था वाहन चोर गैंग, रेकी कर करवाता था वारदातें

राजस्थान: बीजेपी विधायकों ने लौटाए गहलोत सरकार के दिए आईफोन-13, सरकार ने दिया यह जवाब

बीजेपी को राजस्थान हाईकोर्ट से बड़ा झटका, रीट धांधली में नहीं होगी CBI जांच

Leave a Reply