राजस्थान: बीजेपी विधायकों ने लौटाए गहलोत सरकार के दिए आईफोन-13, सरकार ने दिया यह जवाब

राजस्थान: बीजेपी विधायकों ने लौटाए गहलोत सरकार के दिए आईफोन-13, सरकार ने दिया यह जवाब

प्रेषित समय :10:26:07 AM / Sat, Feb 26th, 2022

जयपुर. राजस्थान सरकार के वर्ष 2022-23 के लिए बजट पेश होने के बाद बुधवार को सभी विधायकों को बजट की कॉपी, लेदर बैग, आईफोन-13 गिफ्ट की सौगात दी गई. राजस्थान की मुख्य विपक्षी पार्टी बीजेपी ने गहलोत सरकार के गिफ्ट एप्पल आईफोन 13 को लौटाने का निर्णय लिया है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने ट्वीट कर यह जानकारी दी. पूनिया ने ट्वीट किया नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया और उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ समेत सभी विधायकों ने चर्चा करने के बाद निर्णय लिया है कि राज्य सरकार पर पड़ने वाले वित्तीय भार को देखते हुए कांग्रेस सरकार के द्वारा दिए गए आईफोन वापस करेंगे.

बीजेपी के विधायकों के आईफोन लौटाने के फैसले पर सीएम गहलोत के सलाहकार संयम लोढ़ा ने बीजेपी पर ट्वीट कर निशाना साधा है. संयम लोढ़ा ने ट्वीट कर कहा कि इसी विधानसभा के पहले सत्र में लैपटॉप और आईपैड दिए गए थे वो तो वापस नहीं किए. 30 लाख के फ्लैट का क्या? काम से जुड़ी वस्तुएं देने की प्रथा सबसे पहले वसुंधरा के पहले कार्यकाल में कंप्यूटर से शुरू हुई थी.

बता दें कि बुधवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सदन में अपने मौजूदा कार्यकाल का तीसरा बजट पेश किया था. इसके बाद विधानसभा से जाते समय सभी विधायकों को ब्रीफकेस की जगह एक बैग और आईफोन 13 तोहफे के रूप में दिया गया. माना जा रहा है कि महंगे तोहफे पर करीब एक करोड़ 58 लाख रुपए खर्च किया गया है. बीजेपी नेताओं का कहना है कि कोरोना काल की वजह से राज्य की माली हालात ठीक नहीं है इसलिए आईफोन लौटाने का निर्णय लिया गया है. राज्य की जनता पर अनावश्यक भार नहीं पड़े इसलिए सभी की सहमति से आईफोन लौटाने का निर्णय लिया गया.

गहलोत सरकार का कहना है कि अब तक जो विधायक पूरी तरीके से पेपरलेस और अपडेटेड नहीं थे, वो अपडेटेड रहेंगे. वे सभी आईफोन 13 से स्मार्ट बनेंगे. विधायकों को ऐसे गिफ्ट पहली बार नहीं बांटे गए हैं. इससे पहले भी गहलोत सरकार उन्हें एप्पल आईपैड और लैपटॉप जैसे महंगे गैजेट्स गिफ्ट कर चुकी है. इस सरप्राइज गिफ्ट से कई विधायक प्रसन्न दिखे तो कई ने कहा कि हमारे पास तो पहले से ही था सरकार ने एक और दे दिया तो रख लेंगे. सीएम गहलोत ने अपने पिछले बजट में राज्य के सभी 200 विधायकों को आईपैड दिए थे. हालांकि, बीजेपी विधायकों द्वारा गिफ्ट लौटाने के ऐलान के बाद कांग्रेस की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पुरानी पेंशन योजना लागू करने के राजस्थान सरकार के फैसले का स्वागत एचएमएस के राष्ट्रीय सचिव मुकेश गालव ने किया स्वागत

राजस्थान आंगनबाड़ी महिला कर्मियों का जयपुर में विशाल धरना प्रदर्शन

राजस्थान के कर्मचारियों की पुरानी पेंशन योजना बहाल, 50 यूनिट बिजली फ्री, महिलाओं को स्मार्ट फोन मिलेगा

राजस्थान हाईकोर्ट ने आरएएस-प्री का परीक्षा परिणाम किया रद्द, संशोधित रिजल्ट जारी करने के निर्देश

राजस्थान: प्राइवेट पार्ट्स में 16 करोड़ की ड्रग्स छिपाकर लाई महिला, 30 घंटे चली जांच

Leave a Reply