जो बाइडन बोले- राष्ट्रपति जेलेंस्‍की चाहें तो छोड़ सकते हैं यूक्रेन

जो बाइडन बोले- राष्ट्रपति जेलेंस्‍की चाहें तो छोड़ सकते हैं यूक्रेन

प्रेषित समय :10:40:46 AM / Thu, Mar 3rd, 2022

वॉशिंगटन. यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर खारकीव पर रूसी सेना का ताबड़तोड़ हमला जारी है. खारकीव के घनी आबादी वाले इलाकों के ऊपर धुएं के गुबार साफ देखा जा सकता है. रूस के तेजी से बढ़ते हमले के बीच अमेरिका के राष्‍ट्रपति जो बाइडन ने एक बार फिर यूक्रेन के राष्‍ट्रपति व्लोदिमीर जेलेंस्की को देश छोड़ने की सलाह दी है. ये दूसरी बार है जब अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने यूक्रेन के राष्‍ट्रपति को सलाह देते हुए कहा है कि जेलेंस्‍की चाहें तो देश छोड़ सकते हैं.

इससे पहले जब अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने राजधानी कीव से निकलने की सलाह दी थी. उस समय जेलेंस्‍की ने अमेरिका का प्रस्ताव ठुकरा दिया था. जेलेंस्‍की ने कहा था कि उन्हें लड़ने के लिए गोला-बारूद चाहिए न कि वहां से जाने के लिए वाहन. जेलेंस्की ने रूस के हमले से अपने देश को बचाने के लिए लड़ने का संकल्प भी लिया था.
जेलेंस्की पहले भी कई बार कह चुके हैं कि वो अंतिम सांस तक मुकाबला करेंगे. वो हार मानने को तैयार नहीं हैं. जेलेंस्की ट्वीट के जरिए हर जरूरी बात यूक्रेन की जनता और दुनिया तक पहुंचा रहे हैं. यूक्रेनी राष्ट्रपति ने लोगों से शांति बनाए रखने और घरों पर रहने की अपील की. उन्होंने कहा कि सेना अपना काम कर रही है. मैंने राष्ट्रपति जो बाइडन से बात की है और वे अंतरराष्ट्रीय सहायता की तैयारी कर रहे हैं. जेलेंस्की ने कहा कि उन्होंने यूक्रेन में मार्शल लॉ लागू कर दिया है. उन्होंने कहा कि हम सबको हरा देंगे, क्योंकि हम यूक्रेनी हैं.

कीव के मुख्य टीवी टॉवर पर रूसी सेना ने की बमबारी

यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर खारकीव के मध्य स्थित एक मुख्य चौराहे और कीव के मुख्य टीवी टॉवर पर बमबारी को यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने आतंक करार दिया और कहा, कोई इसे नहीं भूलेगा. इसे कोई माफ नहीं करेगा. दूसरी तरफ अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने मंगलवार को कहा कि अगर रूसी नेता व्लादिमीर पुतिन को हमलों के लिए कीमत चुकानी पड़ेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूक्रेन में भारतीय छात्रों ने ट्रेन की 1 सीट के लिए 15 हजार में बेचा iPad

यूक्रेन के ख‍िलाफ युद्ध के बीच रूसी ब‍िल्‍ल‍ियों पर लगा प्रतिबंध

रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच अमेरिका ने की भारत की तारीफ, सीनेटर ने दोस्ती के लिए जताया मोदी का आभार

रूस-यूक्रेन युद्ध का असर : सोना और चांदी के रेट में जोरदार उछाल, इतना पहुंच गया भाव

यूक्रेन में दूसरे भारतीय छात्र की मौत, पंजाब के रहने वाले चंदन जिंदल ने ब्रेन स्ट्रोक से दम तोड़ा

Leave a Reply