इंदौर : सेन्ट्रल और वेस्टर्न रेलवे के जीएम लाहोटी ने किया स्टेशन का निरीक्षण, एमपी से जुड़े रेल प्रोजेक्ट में आएगी तेजी

इंदौर : सेन्ट्रल और वेस्टर्न रेलवे के जीएम लाहोटी ने किया स्टेशन का निरीक्षण, एमपी से जुड़े रेल प्रोजेक्ट में आएगी तेजी

प्रेषित समय :15:26:53 PM / Fri, Mar 4th, 2022

इंदौर. पश्चिम और मध्य रेलवे के महाप्रबंधक अनिल कुमार लाहोटी ने शुक्रवार को इंदौर स्टेशन और कोचिंग डिपो का निरीक्षण किया. यहां की सुविधाओं को देखकर उन्होंने संतोष व्यक्त किया है. साथ ही इंदौर से जुड़े रेल प्रोजेक्ट को लेकर उन्होंने संबंधित अधिकारियों की बैठक भी ली.

जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह 9.30 बजे इंदौर पहुंचे लाहोटी ने डीआरएम विनीत कुमार गुप्ता के साथ इंदौर स्टेशन का निरीक्षण किया. इसके तत्काल बाद उन्होंने इंदौर रेलवे प्रोजेक्ट से जुड़े कंस्ट्रक्शन विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की. मीडिया से चर्चा करते हुए लाहोटी ने कहा कि मैंने इंदौर स्टेशन का दौरा किया है, यहां की सुविधाएं काफी संतोषजनक है. इसके अलावा रेल बजट को लेकर भी अधिकारियों से चर्चा की है.

लाहोटी ने बताया कि बहुप्रतीक्षित महू सनावद गेज कन्वर्जन के लिए हमारा सर्वे चल रहा है, यह काम करीब मई तक पूरा हो जाएगा. इसके बाद तत्काल टेंडर जारी कर काम शुरू किया जाएगा. हमारा यह प्रयास है कि अगले दो-तीन सालों में इस प्रोजेक्ट को पूरा कर लें. गौरतलब है कि महू खंडवा अकोला रेल प्रोजेक्ट को काफी साल पहले अनुमति मिली थी. सनावद से खंडवा के बीच ब्रॉड गेज लाइन बिछाने का कार्य लगभग पूरा हो चुका है, लेकिन महू से सनावद के बीच का काम अटक गया है.

लाहोटी ने कहा कि यहां पर घाट सेक्शन काफी अधिक होने के कारण यह दिक्कत आ रही है, लेकिन अब हम इस कार्य को तेजी से पूरा करेंगे. इंदौर से दिल्ली के बीच क्लोन ट्रेन चलाने की मांग पर उन्होंने कहा कि अभी इस रूट पर इतना ट्रैफिक नहीं है, जिससे कि क्लोन ट्रेन चलाना पड़े. अगर भविष्य में जरूरत पड़ेगी तो इस ट्रेन को चलाया जा सकता है. इंदौर स्टेशन के नाम बदलने को लेकर चल रही चर्चाओं को विराम देते हुए उन्होंने कहा कि किसी भी स्टेशन का नाम बदलना राज्य सरकार के हाथ में होता है. वहां से ही नाम बदलकर हमें सूचित किया जाता है. इंदौर स्टेशन के बारे में इस तरह का कोई प्रस्ताव हमको नहीं मिला है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इंदौर में एनसीएलटी की खंडपीठ मार्च में होगी शुरू अहमदाबाद से रिकार्ड ट्रांसफर करने के आदेश

इंदौर में नकली ऋण पुस्तिका से जमानत देने वाले गिरोह का हुआ भंडाफोड़, जेल में बंद सरगना चलाता था गैंग

एमपी के इंदौर में 2 साल बाद निकलेगी ऐतिहासिक गेर: रंगपंचमी पर जमकर उड़ेगा रंग, गुलाल, सीएम शिवराजसिंह चौहान ने की घोषणा

Leave a Reply