रूसी मीडिया का बड़ा दावा- यूक्रेन छोड़ कर भागे राष्ट्रपति जेलेंस्की

रूसी मीडिया का बड़ा दावा- यूक्रेन छोड़ कर भागे राष्ट्रपति जेलेंस्की

प्रेषित समय :19:27:52 PM / Fri, Mar 4th, 2022

मास्को/कीव. रूस और यूक्रेन के बीच लगातार 9 दिनों से युद्ध जारी है. रूस के सैन्य अभियान से पूर्वी यूरोपीय देश यूक्रेन बुरी तरह प्रभावित हुआ है और हमलों के बाद हालात दिन पर दिन बदत्तर होते जा रहे हैं. इस बीच यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को निकालने के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है. वहीं रूसी मीडिया ने बड़ा दावा किया है कि यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की देश छोड़कर भाग गए हैं. कहा जा रहा है कि वो पोलैंड की तरफ भागे हैं. इसके बाद उम्मीद जताई जा रही है कि अब कीव पर बड़ा हमला नहीं होगा. यूक्रेन की सरकारी कंपनी ने कहा कि परमाणु संयंत्र पर रूसी हमले में 3 यूक्रेनी सैनिक मारे गए और 2 घायल हुए हैं.

शरणार्थियों का रखा जा रहा पूरा ख्याल

यूक्रेन से आने के बाद रोमानिया में साइरेट सीमा पर खाना, कपड़े और चिकित्सा आपूर्ति के साथ शेल्टर होम्स में यूक्रेनी शरणार्थियों और फंसे हुए विदेशी नागरिकों की देखभाल की जा रही है. आपको बता दें कि भारतीयों सहित बहुत से विदेशी नागरिक वहां हैं और उनके लिए विशेष टेंट लगाए गए हैं. पिछली रात लगभग 815 भारतीय थे, जबकि आज 300 हैं.

मध्यस्थता की कोशिश

अरब समाचार की एक रिपोर्ट के मुताबिक क्राउन प्रिंस का कहना है कि पुतिन, जेलेंस्की के साथ कॉल के दौरान सऊदी अरब रूस- यूक्रेन के बीच मध्यस्थता के लिए तैयार है.

यूक्रेन की राजधानी कीव में घुसी रूसी सेना

यूक्रेन की राजधानी कीव में रूस की सेना घुस गई है. रूस के रक्षा मंत्रालय ने ये दावा किया है और इसको लेकर वीडियो जारी किया है. वीडियो में रूसी टैंक देखे जा रहे हैं. रूस के इस दावे के बाद अब ये तय है कि कीव पर कब्जे की लड़ाई तेज हो सकती है. रूस का कहना है कि कीव के बाहरी इलाके में रूसी सेना की एंट्री हो गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रूस-यूक्रेन जंग में मदद को आगे आया इंडियन रेस्टोरेंट, बुडापेस्ट में सर्व कर रहा फ्री खाना

यूक्रेन में फंसे 17,000 भारतीयों को निकाला जा चुका-कोर्ट में बोले AG, अब अगले हफ्ते होगी सुनवाई

यूक्रेन से प्रधानी चला रहीं हरदोई की वैशाली यादव फंसी, जिला प्रशासन ने किया एक्शन का इंतजाम

Leave a Reply