100 फीट ऊंचे बिजली के पोल पर इलेक्ट्रीशियन ने काटी रात, 130 किमी दूर से मंगानी पड़ी हाइड्रोलिक व्हीकल

100 फीट ऊंचे बिजली के पोल पर इलेक्ट्रीशियन ने काटी रात, 130 किमी दूर से मंगानी पड़ी हाइड्रोलिक व्हीकल

प्रेषित समय :13:53:34 PM / Sun, Mar 6th, 2022

धनबाद. धनबाद स्थित आईआईटी-आईएसएम स्टेडियम में एक इलेक्ट्रीशियन को पूरी रात लगभग 100 फीट ऊंचे बिजली के पोल पर काटनी पड़ी. उसे पोल से नीचे उतारने के लिए लगभग 130 किलोमीटर दूर रांची से हाइड्रोलिक व्हीकल मंगानी पड़ी. बताया गया कि स्टेडियम में इन दिनों लाइटिंग मेंटेनेंस का काम चल रहा है. इसका जिम्मा एक प्राइवेट कंपनी को दिया गया है. स्टेडियम के हाई मास्ट लाइट को दुरुस्त करने के लिए कंपनी का एक इलेक्ट्रीशियन हाइड्रोलिक व्हीकल के जरिए पोल के ऊपरी हिस्से पर पहुंचा था.

अचानक हाइड्रोलिक सिस्टम फेल हो गया. मुश्किल यह थी कि इलेक्ट्रीशियन को उतारा कैसे जाये. इस बीच अंधेरा घिर गया. कंपनी के लोग बहुत कोशिश के बाद भी उसे नहीं उतार पाये तो धनबाद स्थित फायर स्टेशन से मदद की गुहार लगाई गई. फायर डिपार्टमेंट की टीम रात में मौके पर पहुंची भी लेकिन ऊंची हाइड्रोलिक व्हीकल नहीं होने के कारण उनका प्रयास भी विफल रहा.

इसके बाद धनबाद के एसएसपी संजीव कुमार को इसकी जानकारी दी गई. एसएसपी ने स्टेट फायर डिपार्टमेंट से मदद उपलब्ध कराने को कहा. इधर स्टेडियम में मौजूद कंपनी के लोग पोल के ऊपर टंगे इलेक्ट्रीशियन को पूरी रात ढाढस बंधाते रहे. देर रात लगभग डेढ़ बजे रांची से हाइड्रोलिक प्लेटफार्म वाली व्हीकल धनबाद के लिए रवाना हुई और इसके बाद सुबह लगभग पांच बजे पोल पर फंसे इलेक्ट्रीशियन को नीचे उतारा जा सका.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंडः धनबाद को दहलाने की साजिश नाकाम, दो आईडी माइंस बरामद

धनबाद में अवैध खनन के दौरान खुली कोयला खदान में गिरा मलबा, 10-12 लोगों के दबे होने की आशंका, 3 शव निकाले गए

झारखंड के धनबाद में कोयला चोरों ने की बंगाल पुलिस की जमकर पिटाई, मचा हडकंप

कोयला लदे मालगाड़ी के इंजन में लगी आग, बड़ा हादसा टला, धनबाद से चली थी ट्रेन

झारखंड के धनबाद में लाइफ इंश्योरेंस के ऑफिस में लगी भीषण आग, दो महिलाओं को बचाया

Leave a Reply