झारखंड के धनबाद में कोयला चोरों ने की बंगाल पुलिस की जमकर पिटाई, मचा हडकंप

झारखंड के धनबाद में कोयला चोरों ने की बंगाल पुलिस की जमकर पिटाई, मचा हडकंप

प्रेषित समय :11:48:40 AM / Mon, Jan 24th, 2022

धनबाद. झारखंड के धनबाद जिले में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. कोयला तस्करी के मामले में जांच के लिए झारखंड गई आसनसोल दुर्गापुर पुलिस के साथ हंगामा और दुर्व्यवहार किया गया. जिले के मुगमा स्थित प्रभात स्टेडियम के पास एनएच-2 के किनारे बंद क्रशर में अवैध कोयला डिपो चलाने वाले कोयला तस्कर अमन व उनके गुर्गों ने स्थानीय कोयला चोरों के साथ मिलकर पश्चिम बंगाल के कुल्टी थाना की पुलिस के साथ जमकर मारपीट की. उनके कपड़े तक फाड़ दिए. इस दौरान कुल्टी थाना के एएसआइ प्रतिम पाल व चार अन्य जवानों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा. पुलिस वाहन को भी नुकसान पहुंचाने की कोशिश की गई. स्थिति ऐसी हो गई कि घायल पुलिस अधिकारी व जवानों को भागकर जान बचानी पड़ी.

बता दें कि झारखंड के धनबाद जिले के गलफरबाड़ी मुगमा ओपी क्षेत्र के राजपुरा में एनएच दो पर स्थित एक अवैध कोयला डिपो में नोटिस देने पहुंची एडीपीसी की कुल्टी थाना पुलिस के साथ रविवार को दुर्व्यवहार कर धमकियां दी गयीं. डिपो संचालक और उसके गुर्गों ने पुलिस टीम का विरोध कर हंगामा मचाते हुए दुर्व्यवहार किया. कुल्टी पुलिस ने पूरे मामले की शिकायत गलफरबाड़ी ओपी पुलिस से की , लेकिन उसने मामला दर्ज नहीं किया. इसके बाद कुल्टी पुलिस लौट आई.

तीन दिन पहले चौरंगी के पास कुल्टी थाने की पुलिस ने करीब एक दर्जन अवैध कोयला लदे ट्रकों को पकड़ा था. इनमें कुछ ट्रक अमन के अवैध डिपो से लोड हुए थे. इसकी सत्यता की जांच करने के लिए रविवार को कुल्टी थाने की एएसआइ प्रतिम पाल के नेतृत्व में पुलिस टीम सादे लिबास में एक वाहन पर सवार होकर एनएच-2 किनारे स्थित अमन के अवैध डिपो में पहुंची. वे लोग बंद डिपो के अंदर घुसकर छानबीन कर ही रहे थे, तभी इस बात की खबर कोयला चोरों को लग गई. उन्होंने पुलिसकर्मियों को घेर लिया और उनके साथ नोकझोंक करते हुए दुर्व्यवहार करने लगे. इसके बाद कुल्टी थाने की पुलिस के एएसआइ व जवानों ने जब मोर्चा संभाला तो कोयला चोरों ने उनके साथ मारपीट शुरू कर दी.

खुद को कमजोर पड़ता देख पुलिस वाले भागने लगे. इसके बाद कोयला चोरों के साथ मिलकर डिपो संचालक व गुर्गों ने खदेड़कर पुलिस वालों की पिटाई की. उनके कपड़े तक फाड़ दिए, पुलिस वाले भागकर गलफरबाड़ी ओपी पहुंचे और पूरी घटना की जानकारी दी. इसके बाद कुल्टी थाने के पुलिसकर्मियों के साथ गलफरबाड़ी ओपी प्रभारी घटनास्थल पर पहुंचे और डिपो की जांच कराकर उन्हें बंगाल के बार्डर तक छोड़ दिया. आरोप है कि पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड के गिरिडीह में नक्सलियों ने विस्फोट कर उड़ाया बराकर नदी पर बना पुल, लोगों में दहशत

झारखंड में सरकारी नौकरियों की भरमार, 4500 पदों पर होगी भर्ती

झारखंड बंद से पहले नक्सलियों ने उड़ाए मोबाइल टावर, सर्च ऑपरेशन चला रही पुलिस

झारखंड: सरिया फैक्ट्री में ब्लास्ट, तेल की टंकी फटने से तीन मजदूर गंभीर रुप से जख्मी

झारखंड के हस्तशिल्प कला में रोज़गार की संभावनाएं

Leave a Reply