बिहार विधान परिषद चुनाव: कांग्रेस ने की अपने 8 प्रत्याशियों की घोषणा

बिहार विधान परिषद चुनाव: कांग्रेस ने की अपने 8 प्रत्याशियों की घोषणा

प्रेषित समय :15:30:04 PM / Sun, Mar 6th, 2022

पटना. बिहार विधान परिषद के 24 सीटों पर होने वाले चुनाव की घोषणा होने के बाद राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं. कांग्रेस ने आठ सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. ऐसा कर उसने अपने पूर्व सहयोगी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) को संकेत दिया कि वो चुनावी मुकाबले में हथियार नहीं डालने वाली है. कांग्रेस के महासचिव मुकुल वासनिक ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी की मंजूरी के बाद शनिवार को आठ उम्मीदवारों की सूची जारी की.

वहीं, कांग्रेस के मीडिया प्रभारी राजेश राठौड़ ने कहा कि हम समझते हैं कि यह पहली सूची है. अन्य सीटों के लिए और नामों की शीघ्र ही घोषणा किये जाने की संभावना है. कांग्रेस जिन सीटों के लिए नाम तय किये हैं उनमें एक पश्चिम चंपारण (मोहम्मद अफाक अहमद) है. कांग्रेस ने वर्ष 2015 में यह सीट जीती थी. लेकिन उसके विधान परिषद सदस्य पिछले साल जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) में शामिल हो गए थे.

बता दें कि पिछले साल अक्टूबर में दो विधानसभा सीटों पर हुए उप-चुनाव में आरजेडी की आपत्ति को दरकिनार करते हुए अपने उम्मीदवार खड़े किए थे. इसके बाद दोनों दलों के बीच तल्खी काफी बढ़ गई थी, आरजेडी ने कांग्रेस को खरी-खोटी सुनायी थी. आरजेडी इस बार विधानपरिषद की 23 सीटों पर चुनाव लड़ रही है और एक सीट माले के लिए छोड़ दी है. बात करें एनडीए की तो वो अभी तक अपने उम्मीदवार घोषित नहीं कर पाया है. बीजेपी 13 और जेडीयू 11 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पटना में अपराधियों ने दो बच्चियों को पांचवीं मंजिल से फेंका, एक की मौत, भड़की हिंसा

बिहार में बसंत पंचमी पर पटना में कर सकेंगे सरस्वती पूजा, 50 से अधिक लोगों के शामिल होने पर रहेगी रोक

सैंडल में GPS और सिम लगाकर फ्लाइट से सफर कर रही थी युवती, पटना में मचा हड़कंप

Leave a Reply