ऑनलाइन ट्रेडिंग-शेयर के नाम पर लाखों रुपए की ठगी करने वाला शातिर बदमाश गुजरात में गिरफ्तार, सायबर सेल की टीम पकड़कर जबलपुर लाई

ऑनलाइन ट्रेडिंग-शेयर के नाम पर लाखों रुपए की ठगी करने वाला शातिर बदमाश गुजरात में गिरफ्तार, सायबर सेल की टीम पकड़कर जबलपुर लाई

प्रेषित समय :17:59:53 PM / Mon, Mar 7th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर में शेयर मार्केट में रुपए इन्वेस्ट करने व ऑनलाइन ट्रेडिंग के नाम पर ठगी करने वाले अंर्तराज्जीय गिरोह के एक सदस्य को जबलपुर की सायबर सेल पुलिस ने गुजरात से गिरफ्तार किया है. जिसने जबलपुर के हिमांशु शर्मा के साथ 7 लाख रुपए से ज्यादा की ठगी की है. इसके अलावा भी गिरोह ने और भी लोगों को शिकार बनाया है.

                           इस संबंध में सायबर सेल में पदस्थ इंस्पेक्टर विपिन ताम्रकार ने बताया कि तिलवारा निवासी हिमांशु शर्मा क ो मोबाइल पर फोन ठग गिरोह के सदस्य से शेयर मार्केट में रुपया इन्वेस्ट करने व ऑनलाइन टे्रडिंग अकाउंट खोलने का झांसा देकर करीब 7 लाख रुपए की ठगी की. ठगी का शिकार हुए हिमांशु शर्मा ने इस मामले की शिकायत सायबर सेल एसपी लोकेश सिन्हा से की, जिसपर सायबर सेल की टीम ने हिमांशु शर्मा के पास आए मोबाइल नम्बर सहित अन्य जानकारी एकत्र की तो पता चला कि गुजरात के जिला सांबरकांठा में सक्रिय गिरोह द्वारा लोगों को अपना शिकार बनाया जा रहा है.

जिसपर जबलपुर सायबर सेल के इंस्पेक्टर विपिन ताम्रकार, एसआई हेमन्त पाठक, प्रधान आरक्षक हरिओम शुक्ला, आरक्षक आलोक चौबे, अमित गुप्ता ने ग्राम अनवरपुरा थाना प्रांतिज जिला साबरकांठा गुजरात में दबिश देकर रामाभाई पिता अम्बालाल पटैल उम्र 51 वर्ष को गिरफ्तार कर लिया, आरोपी द्वारा अपने बैंक अकाउंट में जमा कराई गईराशि को फ्र ीज कराया, आने वाले दिनों में उक्त रकम को आवेदन को वापस दिलाने की कार्यवाही की जाएगी. आरोपी रामाभाई पटेल को सायबर सेल की टीम जबलपुर लेकर आई, यहां पर पूछताछ के बाद न्यायालय में पेश किया गया, जहां से आरोपी रामाभाई को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया. पुलिस का कहना है कि इस मामले में आरोपी रामाभाई के अन्य साथियों के संबंध में भी पूछताछ की गई है, इसके अलावा और किन किन लोगों को ठगी का शिकार बनाया है, यह जानकारी भी हासिल की गई है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में सराफा कारोबारी को नकली चांदी की सिल्ली देकर असली जेवर लेकर भागे शातिर ठग

जबलपुर में बाईक सवार युवक की सड़क दुर्घटना में मौत, एक गंभीर

जबलपुर में आयोजित शादी समारोह से चोरी हुए 6.45 लाख रुपए के जेवर राजगढ़ में मिले, कढिय़ा सांसी गिरोह के सदस्य की तलाश

Leave a Reply