Ukraine-Russia War: जंग का आज 12वां दिन, यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से बात करेंगे पीएम मोदी

Ukraine-Russia War: जंग का आज 12वां दिन, यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से बात करेंगे पीएम मोदी

प्रेषित समय :09:25:47 AM / Mon, Mar 7th, 2022

नई दिल्ली. रूस-यूक्रेन जंग का आज 12वां दिन है. अब तक दोनों देशों के बीच दो दौर की बातचीत हुई लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकल पाया. आज दोनों देशों के बीच शांति के प्रयासों को लेकर तीसरे दौर की बैठक होगी. इस बीच यह खबर सामने आ रही है कि यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद बात करेंगे.

रूस लगातार अपना हमला यूक्रेन पर तेज करता जा रहा है. अब तक यूक्रेन के कई शहर हमले में पूरी तरह तबाह हो चुके हैं साथ है सैकड़ों की जान जा चुकी है. वहीं, यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की भी रूस के सामने हार मानने को तैयार नहीं है. रूस-यूक्रेन के बीच इस बढ़ते तनाव को देखते हुए अब इजरायल, फ्रांस और तुर्की समझौता कराने की कोशिश में जुटे हुए हैं. बता दें, रूस और यूक्रेन आज तीसरे दौर की बातचीत के लिए आमने-सामने बैठेंगे. इससे पहले हुई दो दौर की बातचीत में कोई नतीजा नहीं निकला है.

इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने कहा है कि उनका देश यूक्रेन संकट का कूटनीतिक समाधान तलाशने में सहायता जारी रखेगा, भले ही उसके इस प्रयास के सफल होने की संभावना बहुत कम हो. बेनेट ने अपने मंत्रिमंडल की बैठक में रविवार को यह टिप्पणी की थी. उन्होंने मास्को में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ एक औचक बैठक से लौटने के कुछ घंटे बाद मंत्रिमंडल की बैठक की. वहीं, फ्रांस के राष्ट्रपति से पुतिन ने एक बार फिर बात की. फ्रांस ने कहा कि उनकी बातचीत में कुछ भी उत्साहजनक नहीं था. वहीं, तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने यूक्रेन में तत्काल सामान्य युद्ध विराम की अपील की. उन्होंने रविवार को रूसी नेता व्लादिमीर पुतिन से टेलीफोन पर बात की.

आपको बता दें, रूस के राष्ट्रपति पुतिन यूक्रेन के खिलाफ छेड़ी गई इस जंग को रोकने के लिए तैयार हैं, लेकिन उन्होंने कहा है कि ऐसा तब होगा जब यूक्रेन उनकी शर्तें मान लेता है. ये दावा तुर्की के राष्ट्रपति रेचप तैयप एर्दोगन से बातचीत के आधार पर किया गया है. रविवार को तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगन और राष्ट्रपति पुतिन में बातचीत हुई थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूक्रेन में युद्ध के बावजूद 1.5 लाख टन सूरजमुखी तेल आएगा भारत

यूक्रेन ने मिसाइल से मार गिराया रूसी सेना का हेलीकॉप्टर, जारी किया लाइव वीडियो

सूमी में फंसे भारतीयों को लेकर टेंशन में भारत, रूस और यूक्रेन से तुरंत सीजफायर के लिए कहा

रूस-यूक्रेन की जंग रोकने मध्यस्थ बना इजरायल, नफ्ताली बेनेट और पुतिन में 3 घंटे हुई बातचीत

केंद्र सरकार ने यूक्रेन से लौटे स्टूडेंट्स को दी बड़ी राहत, एनएमसी ने बदला नियम, देश में कर सकेंगे इंटर्नशिप, नहीं लगेगी फीस

रूस ने किया सीजफायर का ऐलान, यूक्रेन के इन 2 शहरों से निकाले जाएंगे फंसे लोग

Leave a Reply