भोपाल की नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में सौ छात्राओं ने प्रोफेसर पर लगाए यौन शोषण का आरोप, सीएम बोले- दुर्व्यवहार बर्दाश्त नहीं, जांच के आदेश

भोपाल की नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में सौ छात्राओं ने प्रोफेसर पर लगाए यौन शोषण का आरोप, सीएम बोले- दुर्व्यवहार बर्दाश्त नहीं, जांच के आदेश

प्रेषित समय :18:58:51 PM / Fri, Mar 11th, 2022

भोपाल. भोपाल की नेशनल लॉ इंस्टीट्यूट यूनिवर्सिटी में करीब सौ छात्राओं से यौन शोषण का बड़ा मामला सामने आया है. छात्राओं ने यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर तपन रंजन मोहंती पर अश्लील मैसेज और वीडियो भेजने का आरोप लगाया है. मामले की शिकायत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी की गई है. छात्राओं ने इस मामले को लेकर गुरुवार को कैंपस में प्रो. मोहंती के ऑफिस में हंगामा भी किया. हंगामे के बाद मोहंती ने अतिरिक्त दायित्वों से इस्तीफा दे दिया. मोहंती फर्जी डिग्री के एक मामले में भी घिरे हैं.

छात्राओं की तरफ से छात्र संगठन के सदस्यों ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से शिकायत की. मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री ने जांच के आदेश डीजीपी को दिए. इसके बाद जांच की जिम्मेदारी भोपाल कमिश्नर मकरंद देउस्कर को सौंपी गई. कमिश्नर के निर्देश पर डीएसपी निधि सक्सेना ने जांच शुरू कर दी है. शुक्रवार दोपहर डीएसपी सक्सेना अपनी टीम के साथ हृरुढ्ढ कैंपस पहुंचीं. यहां छात्राओं के बयान दर्ज किए. हालांकि जांच अधिकारियों ने इस बात का खुलासा नहीं किया कि कितनी छात्राओं ने शिकायत की है.

छात्राओं को अकेले में बुलाने का आरोप

प्रोफेसर मोहंती 23 साल से एनएलआईयू में पदस्थ हैं. उन पर करीब 100 छात्राओं के साथ यौन शोषण का आरोप है. आरोप है कि ऑफलाइन कक्षाओं के दौरान प्रो. मोहंती अकेले में छात्राओं को बुलाते थे. इसके बाद अश्लील मैसेज और वीडियो छात्राओं को भेजते थे. छात्राओं का दावा है कि उनके पास सबूत के तौर पर वो मैसेज और वीडियो मौजूद है. पीडि़त छात्राओं की शिकायत पर यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने मामले में जांच की और प्रो. मोहंती को दोषी मानकर उनसे इस्तीफा मांगा था. साथ ही कानूनी कार्रवाई की बात कही थी. जिसके बाद प्रो. मोहंती ने इस्तीफा दे दिया. जिसे स्वीकार कर लिया गया.

मोहंती ने इस्तीफा दिया

मोहंती ने हंगामे के बाद केबिन में ही अपना इस्तीफा लिखा. उन्होंने डीन, डिस्टेंस एजुकेशन और इंचार्ज अकादमिक ब्लॉक-1 के पद से इस्तीफा दे दिया. मोहंती का फोन बंद होने के कारण उनसे इस बारे में संपर्क नहीं हो पाया.

सीएम शिवराज ने दिखाई सख्ती

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि छात्र-छात्राओं से दुर्व्यवहार सहन नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि आवश्यकता होने पर प्रकरण के संबंध में सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश और हाईकोर्ट के न्यायाधीश से भी चर्चा की जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के जबलपुर, इंदौर, भोपाल सहित कई शहरों मेें भगवान शिव के नंदी पी रहे दूध, लगी मंदिरों में भीड़, देखे वीडियो

भोपाल में तेज रफ्तार कार ने चार महिला कांस्टेबल को मारी टक्कर, तीन की हालत गंभीर

भोपाल से जबलपुर आकर लूट की वारदातें कर रहा था ईरानी गिरोह, 2 साथी गिरफ्तार, 5 फरार

भोपाल से जबलपुर आकर लूट की वारदातें कर रहा था ईरानी गिरोह, 2 साथी गिरफ्तार, 5 फरार

जबलपुर के रेल इंजीनियर ने भोपाल में घर की खिड़की से फंदा लगाया, पत्नी से हुई थी कहासुनी

Leave a Reply