आयरन ओर से भरी मालगाड़ी ओडिशा में डिरेल, किरंदुल-विशाखपट्टनम मार्ग पर 6 डिब्बे पटरी से उतरे

आयरन ओर से भरी मालगाड़ी ओडिशा में डिरेल, किरंदुल-विशाखपट्टनम मार्ग पर 6 डिब्बे पटरी से उतरे

प्रेषित समय :16:47:41 PM / Sat, Mar 12th, 2022

जगदलपुर. छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के किरंदुल से लौह अयस्क लेकर विशाखापट्टनम जा रही मालगाड़ी ओडिशा में डिरेल हो गई है. मामला शुक्रवार की रात का बताया जा रहा है. मालगाड़ी के 6 वैगन पटरी से उतर गए. हादसे की सूचना मिलते ही रेलवे कर्मी मौके पर पहुंचे और घंटों मशक्कत के बाद मार्ग बहाल कर दिया है. मालगाड़ी के डिब्बे डिरेल कैसे हुए. इसके कारणों का पता लगाने रेलवे के अफसर जुटे हुए हैं.

जानकारी के मुताबिक, किरंदुल-विशाखापट्टनम रेलवे मार्ग पर ओडिशा के कोरापुट के भेजा रेलवे स्टेशन के नजदीक मालगाड़ी डिरेल हुई है. रात करीब 12.30 बजे इस हादसे की सूचना ओडिशा रेल मंडल को मिली. जिसके बाद फौरन रेलवे के कर्मचारियों को मौके के लिए भेजा गया. बताया जा रहा है कि स्टेशन नजदीक होने की वजह से मालगाड़ी की रफ्तार धीमी थी. इसलिए कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. हादसे के बाद कई तक घंटे रेलवे मार्ग बंद रहा.

रेलवे और एनएमडीसी को हुआ करोड़ों का नुकसान

मालगाड़ी डिरेल होने की वजह से इस मार्ग से गुजरने वाली अन्य ट्रेनों को कुछ घंटे के लिए रद्द कर दिया गया था. ऐसे में रेलवे को भी इसका बड़ा नुकसान झेलना पड़ा है. साथ ही जितनी देर अन्य मालगाडिय़ों को रोका गया था, उतनी देर में किरंदुल से लौह अयस्क लेकर विशाखापट्टनम के लिए कई ट्रेनें गुजरतीं. करोड़ों रुपए का लोहा किरंदुल से विशाखापट्टनम तक पहुंच जाता. माना जा रहा है कि इस हादसे के बाद एनएमडीसी को भी करोड़ों रुपए का नुकसान झेलना पड़ा है. फिलहाल मार्ग बहाल हो गया है और ट्रेनों की आवाजाही फिर से शुरू हो गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़: पैदल मार्च में शामिल किसान की मौत, संगठनों ने की शहीद का दर्जा देने व उचित मुआवजे की मांग

छत्तीसगढ़ विस के वेल में पहुंचे बीजेपी के 11 एमएलए निलंबित, रेडी टू ईट का काम निजी कंपनी को देने पर हंगामा

छत्तीसगढ़ : इनकम टैक्स विभाग के दर्जनों अफसर सुबह-सुबह पहुंचे; रायपुर, कवर्धा के कारोबारियों के ठिकानों पर दबिश

छत्तीसगढ़ में भी पुरानी पेंशन स्कीम बहाल, सीएम भूपेश ने बजट में की घोषणा, कोई नया टैक्स नहीं

छत्तीसगढ़ : 2490 चिकित्सक समेत अन्य पदों पर होगी भर्ती, राज्य के स्वास्थ्य बजट में सीएम ने की घोषणा

Leave a Reply