एमपी हाईकोर्ट ने जारी की वरिष्ठ अधिवक्ताओं की सूची, सबसे अधिक जबलपुर के 8 वकील

एमपी हाईकोर्ट ने जारी की वरिष्ठ अधिवक्ताओं की सूची, सबसे अधिक जबलपुर के 8 वकील

प्रेषित समय :12:41:14 PM / Sat, Mar 12th, 2022

जबलपुर. मप्र हाईकोट ने प्रदेश के 15 वकीलों को वरिष्ठ अधिवक्ता नामांकित किया है. इन वकीलों का बकायदा इंटरव्यू हुए थे. सबसे अधिक 8 सीनियर वकील जबलपुर के नामांकित हुए हैं. इसमें पूर्व एजी शशांक शेखर और एडवोकेट्स बार के अध्यक्ष मनोज शर्मा शामिल हैं.

हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल कृष्णमूर्ति मिश्रा ने अधिसूचना जारी करते हुए बताया कि इंदिरा साहनी मामले में सुप्रीम कोर्ट ने वरिष्ठ अधिवक्ता नामांकन के लिए नियम बनाने के निर्देश दिए थे. इस निर्णय के बाद मप्र हाईकोटज़् में पहले चरण का सीनियर एडवोकेट नामांकन है.

इसमें आवेदन करने वाले वकीलों को चीफ जस्टिस रवि मलिमठ के समक्ष इंटरव्यू से गुजरना पड़ा. कुल 15 अधिवक्ताओं को सीनियर अधिवक्ता के लिए नामांकित किया गया है. इसमें जबलपुर के 8, इंदौर के 3, ग्वालियर के 2 और भोपाल व रीवा के एक-एक अधिवक्ता शामिल हैं.

ये बने वरिष्ठ अधिवक्ता

शशांक शेखर, मनोज शर्मा, संजय अग्रवाल, अरुण कुमार श्रीवास्तव, अतुलानंद अवस्थी, हेमंत श्रीवास्तव, इम्तियाज हुसैन, केसी घिल्डियाल जबलपुर से, अजय बागडिय़ां, गिरीश पटवर्धन, रविंद्र सिंह छाबड़ा इंदौर से, अरविंद डूडावत व एमपीएस रघुवंशी ग्वालियर से, अजय गुप्ता भोपाल से और रीवा के सुशील तिवारी शामिल हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी हाईकोर्ट में 6 नए न्यायाधीशों ने ग्रहण की शपथ, जजों की संख्या बढ़कर 33 हुई

एमपी हाईकोर्ट व जिला अदालत में 39 दिनों बाद शुरू हुई भौतिक सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट की अनुशंसा पर एमपी हाईकोर्ट को मिले 6 नये न्यायाधीश

एमपी हाईकोर्ट के जज पर यौन उत्पीडऩ का आरोप लगाने वाली महिला न्यायिक अधिकारी को सुप्रीम कोर्ट ने किया बहाल, एडिशनल डिस्ट्रिक्ट जज पर नियुक्त करने का आदेश

एमपी हाईकोर्ट ने खारिज की सूर्य नमस्कार की अनिवार्यता की चुनौती वाली याचिका, कहा सूर्य नमस्कार कार्यक्रम समाप्त, अब सुनवाई का औचित्य नहीं

Leave a Reply