पंजाब: भगवंत मान ने शपथ से पूर्व की पहली बड़ी नियुक्ति, इस अधिकारी को बनाया प्रधान सचिव

पंजाब: भगवंत मान ने शपथ से पूर्व की पहली बड़ी नियुक्ति, इस अधिकारी को बनाया प्रधान सचिव

प्रेषित समय :15:16:43 PM / Sat, Mar 12th, 2022

चण्डीगढ़. पंजाब में चुनाव जीतने के बाद सीएम पद की शपथ लेने जा रहे भगवंत मान ने शासन में कई फेर-बदल करने शुरू कर दिये हैं. इस बीच उन्होंने पहली नियुक्ति की है, जिसमें वेणु प्रसाद को प्रिंसिपल सेक्रेटरी नियुक्त किया. वेणु 1991 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. बता दें कि इसी क्रम में पंजाब पुलिस ने पुराने मंत्रियों और विधायकों की सुरक्षा वापस ली है. मंत्रियों के पास 15-20 सुरक्षाकर्मी वापस लिए गये, वहीं 122 वीआईपी लोगों की सुरक्षा में भारी कटौती की गई है.

राज्यपाल से मुलाकात कर भगवंत मान ने पंजाब में नई सरकार के गठन का दावा किया. राज्यपाल से मुलाकात के बाद भगवंत मान ने बताया की, वे 16 मार्च को भगत सिंह के गांव खटकर कला में 12.30 बजे शपथ लेंगे. मान ने आगे कहा कि अच्छी कैबिनेट देंगे. जो पंजाब में पहले फैसले नहीं हुए वो फैसले लिए जाएंगे. राज्यपाल से मिलकर समर्थन पत्र दे दिया है. पंजाब के सभी लोगों को शपथ में आने का नयौता है. भगवंत मान ने कहा कि पंजाब के घर-घर से लोग इस शपथ ग्रहण समारोह में आएंगे.

पंजाब के भावी मुख्यमंत्री भगवंत मान के शपथग्रहण समारोह के लिए नवांशहर में शहीद भगत सिंह के गांव खटकरकलां में जोरो-शोरों से तैयारियां की जा रही है. गौरतलब है कि शहीद भगत सिंह के गांव में भगवंत के शपथग्रहण से आम आदमी पार्टी एक तीर से दो निशाना साधने की कोशिश में है. पहला बीजेपी के राष्ट्रवाद को जवाब देना और दूसरा आम लोगों से जुड़े होने की छवि को देशभर में पहुंचाना.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अभिमनोजः पंजाब में आप की जीत से साहेब खुश तो बहुत है, मगर.... आगे गुजरात, हरियाणा भी हैं?

भगवंत मान पंजाब सीएम पद की शपथ 16 को लेंगे, दिल्ली में केजरीवाल के पैर छूकर लिया आशीर्वाद

यूपी को लेकर प्रियंका पर सवाल, तो पंजाब को लेकर पीएम मोदी पर चुप्पी क्यों?

पंजाब: BSF की कार्रवाई में पाकिस्तानी घुसपैठिया हुआ ढेर, एक ड्रोन को भी मार गिराया

पंजाब की जीत से आप के हौसले बुलंद, अब निशाने पर हिमाचल और गुजरात

Leave a Reply