यूक्रेन पर केमिकल अटैक किया तो भारी कीमत चुकाएगा रूस: पुतिन को बाइडन की चेतावनी

यूक्रेन पर केमिकल अटैक किया तो भारी कीमत चुकाएगा रूस- पुतिन को बाइडन की चेतावनी

प्रेषित समय :13:53:30 PM / Sat, Mar 12th, 2022

वॉशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने शुक्रवार को जोर देकर कहा कि रूस यदि उक्रेम में रासायनिक हथियारों का इस्तेमाल करता है तो उसे इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी. उन्होंने कहा कि अमेरिका, यूक्रेन में रूस से नहीं लड़ेगा. क्योंकि नाटो और मॉस्को के बीच सीधे टकराव से तृतीय विश्व युद्ध की शुरुआत हो जाएगी.

रूस द्वारा यूक्रेन के दोनेत्सक और लुहान्स्क को स्वतंत्र देशों के रूप में मान्यता देने के 3 दिन बाद रूसी सेना ने 24 फरवरी को यूक्रेन में सैन्य अभियान शुरू किया था. यह युद्ध अब अपने 16वें दिन में प्रवेश कर चुका है. जो बाइडन ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा, हम यूरोप में अपने सहयोगियों के साथ खड़े रहना और सटीक संदेश भेजना जारी रखेंगे.

उन्होंने कहा, अमेरिका पूरी शक्ति के साथ नाटो क्षेत्र के एक-एक इंच की रक्षा करेगा और नाटो सहयोगियों की मदद करेगा. हम यूक्रेन में रूस के खिलाफ युद्ध नहीं लड़ेंगे. नाटो और रूस के बीच सीधा टकराव होने पर तृतीय विश्व युद्ध छिड़ जाएगा. यह कुछ ऐसा होगा, जिसे हमें रोकने का प्रयास करना चाहिए.

उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) 30 देशों का समूह है, जिसमें अमेरिकी और यूरोप के अन्य देश शामिल हैं. जो बाइडन ने कहा कि रूस कभी भी यूक्रेन में जीत हासिल नहीं कर पाएगा. उन्होंने कहा, उन्हें (रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन) बिना किसी लड़ाई के यूक्रेन पर हावी होने की उम्मीद थी, वह नाकाम रहे. पुतिन नाटो को तोड़ने और कमजोर करने के अपने कथित प्रयास में भी विफल रहे.

उन्होंने कहा कि यूक्रेन के मुद्दे पर दुनिया एकजुट है. जो बाइडन ने कहा, हम यूक्रेन के लोगों के साथ खड़े हैं. हम निरंकुश शासकों को दुनिया की दिशा तय नहीं करने देंगे. जो बाइडेन ने शुक्रवार को रूस के साथ सामान्य व्यापार संबंधों को समाप्त करने की घोषणा की. यूक्रेन पर आक्रमण के बाद से रूस पर अमेरिका, यूरोपीय संघ के देशों समेत अन्य कई देशों ने हजारों की संख्या में प्रतिबंध लगाए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूक्रेन में रूसी सेना के साथ जंग नहीं करेगा अमेरिका, रूस के लिए US का एयरस्पेस बंद: जो बाइडन

ब्रिटेन युद्ध के लिए यूक्रेन को भेजेगा 1,615 मिसाइल, रूसी आर्थिक गतिविधियों पर भी लगाई रोक

रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच जेलेंस्की का बड़ा ऐलान, यूक्रेन को नहीं चाहिए नाटो की सदस्यता, बातचीत के लिए तैयार

यूक्रेन के लिए विश्व बैंक ने बढ़ाया मदद का हाथ, 72.3 करोड़ डालर के कर्ज व अनुदान को दी मंजूरी

Ukraine Russia War: रूसी सेना ने मेलिटोपोल के मेयर को किया नजरबंद, Lutsk में रूसी सेना का हमला

रूस ने इंस्टाग्राम किया बैन: जुकरबर्ग की कंपनी Meta को घोषित किया चरमपंथी संगठन

Leave a Reply