भारत ने बेंगलुरु टेस्ट में कसा शिकंजा, पहले दिन 16 विकेट गिरे, स्टंप्स तक श्रीलंका 86/6

भारत ने बेंगलुरु टेस्ट में कसा शिकंजा, पहले दिन 16 विकेट गिरे, स्टंप्स तक श्रीलंका 86/6

प्रेषित समय :21:22:48 PM / Sat, Mar 12th, 2022

बेंगलुरु. भारत और श्रीलंका के बीच दूसरे टेस्ट का पहला दिन गेंदबाजों के नाम रहा. डे-नाइट टेस्ट के पहले ही दिन कुल 16 विकेट गिरे. भारतीय टीम टॉस जीतकर बैटिंग करते हुए 252 रन पर ऑलआउट हो गई. श्रेयस अय्यर (92) टॉप स्कोरर रहे. ऋषभ पंत ने 39 और हनुमा विहारी ने 31 रन बनाए. श्रीलंका की ओर से लेफ्ट आर्म स्पिनर लसिथ एम्बुलडेनिया और प्रवीण जयविक्रमा ने 3-3 विकेट लिए.

जवाब में दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका ने 6 विकेट खोकर 86 रन बना लिए हैं. लसिथ एम्बुलडेनिया 0 और निरोशन डिकवेला 13 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. जसप्रीत बुमराह ने 3 और मोहम्मद शमी ने 2 विकेट चटकाए. वहीं, अक्षर पटेल ने 1 विकेट ले चुके हैं. मेहमान टीम अभी भी भारत से 166 रन पीछे हैं.

श्रीलंका ने 30 रन के अंदर गंवाए 4 विकेट

भारत को पहली दो सफलता उप-कप्तान जसप्रीत बुमराह ने दिलाई. उन्होंने तीसरे ओवर में श्रीलंकाई ओपनर कुसल मेंडिस (2) को आउट किया और अपने अगली ही ओवर में लाहिरु थिरिमाने (8) का विकेट चटकाया. दोनों खिलाडिय़ों के कैच श्रेयस अय्यर ने पकड़े. श्रीलंका को तीसरा झटका मोहम्मद शमी ने कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (4) को आउट कर पहुंचाया. करुणारत्ने को शमी ने अपने स्पैल की पहली ही गेंद पर बोल्ड किया.

धनंजया डी सिल्वा 10 रन बनाकर शमी की गेंद पर एलबीडबलू आउट हुए. ये सफलता भारत को DRS पर मिली. दरअसल, अंपायर ने डी सिल्वा को नॉट-आउट दिया था. जिसके बाद पंत के बहुत समझाने पर कप्तान रोहित ने रिव्यू लिया. शमी की गेंद ऑफ स्टंप के करीब गिरने के बाद काफी तेजी से अंदर आई थी. रीप्ले में दिखा कि गेंद बल्ले का किनारा लिए बिना मिडिल और लेग स्टंप के टॉप पर लगी थी. अक्षर पटेल ने चरिथ असलंका (5) को आउट कर श्रीलंका को 5वां झटका पहुंचाया.

शतक से चूके श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर 98 गेंदों पर 92 रन बनाकर प्रवीण जयविक्रमा की गेंद पर स्टंप आउट हुए. अय्यर जब बल्लेबाजी के आए थे, उस समय भारत का स्कोर 86/4 था. इसके बाद अपने चौथा टेस्ट मैच खेल रहे अय्यर ने न सिर्फ एक छोर को संभाले रखा बल्कि तेजी से रन भी बनाते रहे. हालांकि वह अपने करियर का दूसरा शतक पूरा नहीं कर सके.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तर कोरिया ने किया नई इंटरकॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल का टेस्ट, US तक हमला करने में सक्षम

आईसीसी टेस्ट रेंकिंग में जडेजा बने नंबर 1 ऑलराउंडर, रैंकिंग्स में भारतीय खिलाडिय़ों का दबदबा

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के नंबर वन गेंदबाज बने आर अश्विन

भारत ने मोहाली टेस्ट में पारी और 222 रन से श्रीलंका को हराया, जडेजा ने मैच में लिए 9 विकेट

मोहाली टेस्ट में श्रीलंका के खिलाफ मजबूत स्थिति में भारत, रवींद्र जडेजा का कमाल

Leave a Reply