जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी, शोपियां में CRPF जवान की हत्या करने वाला आतंकी गिरफ्तार

जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी, शोपियां में CRPF जवान की हत्या करने वाला आतंकी गिरफ्तार

प्रेषित समय :12:36:47 PM / Sun, Mar 13th, 2022

शोपियां. जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है. सुरक्षा बलों ने उस खुंखांर आतंकवादी को गिरफ्तार कर लिया है जिसने सीआरपीएफ के जवान मुख्तार अहमद दोही पर कल ही गोली चलाई थी. सुरक्षा बलों ने आतंकी के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद भी बरामद किया है. इतना ही नहीं, आतंकी वारदात को अंजाम देने के दौरान इस आतंकी को मदद पहुंचाने वाले एक अन्य ओवरग्राउंड वर्कर को भी गिरफ्तार किया गया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ट्वीट कर बताया है कि कश्मीर को शोपियां में कल सीआरपीएफ के जवान मुख्तार अहमद दोही पर आतंकियों ने गोली चलाई थी. इसके बाद अस्पताल पहुंचाने के दौरान सीआरपीएफ जवान की मौत हो गए थी.

सूचना मिलते ही सुरक्षा बलों ने चारों तरफ से इलाके को घेर लिया और सघन जांच अभियान चलाया. इस अभियान में सुरक्षा बलों की संयुक्त कार्रवाई में हत्यारे को जिंदा पकड़ लिया गया. उसके पास से भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद किया गया है. कश्मीर के आईजीपी ने बताया कि सीआरपीएफ के जवान मुख्तार छुट्टियों पर अपने गांव आए थे.

दरअसल जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में शनिवार को आतंकवादियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के एक जवान की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, ‘शाम करीब सात बजकर 35 मिनट पर आतंकवादियों ने दक्षिण कश्मीर में शोपियां जिले के चेक छोटीपोरा इलाके में सीआरपीएफ के जवान मुख्तार अहमद पर अंधाधुंध गोलियां चलाईं. मुख्तार उस समय अपने घर पर ही थे.

उन्होंने कहा कि गंभीर रूप से घायल मुख्तार अहमद को शोपियां के जिला अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि सीआरपीएफ का जवान छुट्टी पर था और अपने घर आया हुआ था. उन्होंने कहा कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और हमलावरों को पकड़ने के लिए तलाश अभियान शुरू कर दिया गया है

कश्मीर के आईजीपी ने बताया कि इस आतंकी घटना को अंजाम लश्कर ए तैयबा के कहने पर दिया गया. उन्होंने बताया, लश्कर ए तैयबा के कमांडर आबिद रमजान शेख के निर्देश पर इस आतंकवादी घटना को अंजाम दिया गया. इस संबंध में केस दर्ज कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जम्मू कश्मीर के शोपियां में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में दो जवान शहीद, एक आतंकी भी मारा गया

शोपियां इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी ढेर

Leave a Reply