पंजाब के जालंधर में इंटरनेशनल कबड्डी खिलाड़ी की गोली मारकर हत्या, टूर्नामेंट के दौरान घटना को दिया अंजाम

पंजाब के जालंधर में इंटरनेशनल कबड्डी खिलाड़ी की गोली मारकर हत्या, टूर्नामेंट के दौरान घटना को दिया अंजाम

प्रेषित समय :21:58:51 PM / Mon, Mar 14th, 2022

जालंधर. पंजाब के जालंधर से एक कबड्डी प्लेयर की गोली मारकर हत्या की खबर सामने आई है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जालंधर के मालियां गांव में एक कबड्डी टूर्नामेंट के दौरान सोमवार शाम को अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी संदीप नंगल अंबिया की अज्ञात हमलावारों ने गोली मारकर हत्‍या कर दी. इस घटना के बाद मौके पर भगदड़ मच गई. सूत्रों ने बताया कि संदीप पर के सिर और सीने पर करीब 20 राउंड फायरिंग की गई, जिसके बाद उनकी मौके पर ही मौत हो गई.

संदीप ने एक दशक से भी ज्यादा समय तक कबड्डी की दुनिया पर राज किया था. उन्होंने पंजाब के अलावा कनाडा, अमेरिका, ब्रिटेन में भी अपनी प्रतिभा का उम्दा प्रदर्शन किया था. वह एक भारतीय कबड्डी खिलाड़ी थे. संदीप ने हाल के दिनों में अपनी जीत के कारण लोकप्रियता हासिल की थी. एथलेटिक टैलेंट और कबड्डी में विशेषज्ञता की वजह से उन्हें कभी-कभी डायमंड प्रतिभागी भी कहा जाता था. अपनी मृत्यु से पहले संदीप एक कबड्डी महासंघ का प्रबंधन देख रहे थे.

अंबियान गांव के रहने वाले संदीप की आज शाम छह बजे जालंधर के मालियां गांव में कबड्डी कप टूर्नामेंट के दौरान अज्ञात हमलावरों ने हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि उनके सिर और सीने पर हमलावरों ने करीब 20 राउंड फायरिंग की. घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि कबड्डी खिलाड़ी पर हमला करने वाले हमलावरों में करीब 12 लोग शामिल हैं. इस घटना से संबंधित एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि हमलावर दूर से ही संदीप पर सिलसिलेवार गोलियां चला रहे हैं और लोग मौके से भागते नजर आ रहे हैं.

एक पेशेवर कबड्डी खिलाड़ी के रूप में संदीप स्टॉपर पॉजिशन में खेले. वह कबड्डी खेलते हुए ही बड़े हुए थे. उन्होंने स्टेट लेवल मैच खेलकर अपने करियर की शुरुआत की थी. उनके प्रशंसक उनको ‘ग्लेडिएटर’ कहा करते थे. उन्होंने एक दशक से भी अधिक समय तक कबड्डी की दुनिया पर राज किया और पंजाब के अलावा कनाडा, यूएसए, यूके में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया. हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि हमला करने वाले लोग कौन थे और किस वजह से अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी को निशाना बनाया गया. बहरहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब: भगवंत मान ने शपथ से पूर्व की पहली बड़ी नियुक्ति, इस अधिकारी को बनाया प्रधान सचिव

भगवंत मान ने राजभवन में की राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित से मुलाकात, पंजाब में सरकार बनाने का किया दावा

अभिमनोजः पंजाब में आप की जीत से साहेब खुश तो बहुत है, मगर.... आगे गुजरात, हरियाणा भी हैं?

भगवंत मान पंजाब सीएम पद की शपथ 16 को लेंगे, दिल्ली में केजरीवाल के पैर छूकर लिया आशीर्वाद

यूपी को लेकर प्रियंका पर सवाल, तो पंजाब को लेकर पीएम मोदी पर चुप्पी क्यों?

Leave a Reply