एमपी के जबलपुर में प्लेन ओवर-रन में पायलट की बड़ी गलती, 30 मीटर आगे लैंड कराया, फिर लगा दिए इमरजेंसी ब्रेक

एमपी के जबलपुर में प्लेन ओवर-रन में पायलट की बड़ी गलती, 30 मीटर आगे लैंड कराया, फिर लगा दिए इमरजेंसी ब्रेक

प्रेषित समय :17:23:01 PM / Mon, Mar 14th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर स्थित डुमना विमानतल पर एयर इंडिया की फ्लाइट ओवर रन होकर रनवे से उतरकर कच्चे में चली गई थी, फ्लाइट की मिस लैडिंग मामले में मुम्बई-दिल्ली से आई एविएशन की टीम ने जांच की जिसमें पायलट को दोषी बताया है वहीं एयरपोर्ट अर्थारिटी को क्लीन चिट दे दी है, पायलट ने रनवे पर 30 मीटर आगे जाकर गलत लैंडिंग की थी. वह चाहता तो प्लेन को उड़ाकर फिर से लैंड करा सकता था. टीम अब यह रिपोर्ट मुख्यालय को सौंपेगी. जांच पूरी होने के बाद डुमना एयरपोर्ट पर उड़ानें फिर से बहाल कर दी गईं.

बताया गया है कि इस घटना के बाद डुमना विमानतल पर फ्लाइट आपरेशन रोक दिया गया, मामले की बारीकी से जांच की गई, इस दौरान टीम व एयरपोर्ट अधिकारी के अतिरिक्त किसी को भी इंट्री नहीं दी गई, सभी  निजी कर्मचारियों को रविवार को अवकाश दे दिया गया, इसके बाद टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर जांच की, प्लेन का निरीक्षण किया, दस घंटे तक चली जांच के बाद क्रू मेम्बर की लापरवाही सामने आई है, सभी क्रू मेम्बर के बयान बंद कमरे में दर्ज कर लिए गए है. इसके अलावा एयरपोर्ट के अधिकारियों से भी रिपोर्ट मांगी गई है, टीम ने प्लेन व रनवे की फोटोग्राफी, भोपाल से आई इंजीनियरों की टीम ने भी प्लेन की जांच की, इंजीनियरों की टीम अपने साथ दो टायर लेकर पहुंची क्योंकि मिसलैडिंग के दौरान इमरजेंसी ब्रेक  के चलते टायर खराब हो गए थे. टीम ने तकनीकी जांच में सुनिश्चित किया कि प्लेन उड़ान भरने के लायक है या नहीं है, इसके बाद देर रात क्रेन की मदद से प्लेन को रनवे से हटाकर नए एप्रान में पार्क कर दिया गया. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में चाय-सुट्टा बार से निकले बदमाशों ने मचाया कोहराम, दो युवकों पर किया प्राणघातक हमला, मची भगदड़

फ्लायर्स को सोमवार से मिलेगी राहत: विमान हादसा के बाद जबलपुर आने वाली सभी फ्लाइट रहीं कैंसिल, दिन भर परेशान होते रहे पैसेंजर्स

जबलपुर के सिहोरा सिविल अस्पताल में अचानक पहुंचे कलेक्टर, कहा इतना अव्यवस्थित अस्पताल आज तक नहीं देखा

जबलपुर में कारोबार शुरु करने पत्नी के कहने पर पति ने की लाखों रुपए की चोरी, दोनों गिरफ्तार, चोरी किए जेवर बरामद

जबलपुर में एक निजी स्कूल-कालेज की दीवार पर प्राचार्य-शिक्षक के बारे में लिखी अशोभनीय टिप्पणी

Leave a Reply