राजस्थान: आंगनबाड़ी कर्मी के मानदेय में 20 प्रतिशत वृद्धि पर यूनियन द्वारा आभार

राजस्थान: आंगनबाड़ी कर्मी के मानदेय में 20 प्रतिशत वृद्धि पर यूनियन द्वारा आभार

प्रेषित समय :17:49:33 PM / Tue, Mar 15th, 2022

कोटा. हिन्द मजदूर सभा से संलग्न राजस्थान आंगनबाड़ी महिला कर्मचारी संघ द्वारा आंगनबाड़ी कर्मचारियों के मानदेय में 20 प्रतिशत वृद्धि करने पर मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया.

यूनियन की प्रदेशाध्यक्ष शाहिदा खान ने बताया कि हिन्द मजदूर सभा की राष्ट्रीय सचिव सुश्री चम्पा वर्मा के नेतृत्व में आंगनबाड़ी महिलाकर्मियों के साथ राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को आंगनबाड़ी महिलाकर्मचारियों के मानदेय में 20 प्रतिशत वृद्धि करने पर आभार व्यक्त किया गया. यूनियन ने पूर्व में आंगनबाड़ी महिलाकर्मीयों की मांग उठाई थी सभी का 20 प्रतिशत मानदेय में वृद्धि की जाये.

शाहिदा खान ने बताया कि यूनियन द्वारा महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री का भी आभार व्यक्त करते हुये ज्ञापन दिया, जिसमें आंगनबाड़ी कर्मचारी को स्थाई किया जाये, आंगनबाडी कार्यकर्ता, सहायिका मिनी केन्द्र कार्यकर्ता, ग्रामीण साथिनों को कम से कम 18000/- रू. मानदेय दिया जाये, आंगनबाड़ी कर्मियों का पीएफ काटा जाये सेवानिवृति के पश्चात पेंशन दीजाये, सेवानिवृति के समय अन्य राज्यों की भांति 3 लाख की राशि एकमुश्त दी जाये, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को एनटीटी एवं सुपरवाईजरों की भर्ती में अनुभव एवं सीनियरटी के आधार पर प्रमोशन किया जाये, नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के अन्तर्गत आंगनबाड़ी कर्मियों को अनुभव के आधार पर राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 में प्रशिक्षण दिलाकर पूर्व प्राथमिक शिक्षक बनाया जाये, आंगनबाड़ी कर्मियों की सेवा के दौरान मृत्यु होने पर अनुकम्पा केआधार पर परिवार के सदस्यों को नौकरी दी जाये, मिनी केन्द्रों के बड़े केन्द्रों में परिवर्तित किया जाये, सहित अन्य मांगों का ज्ञापन सौंपा.
प्रतिनिधि मंडल में सुश्री चम्पा वर्मा, शाहिदा खान, रेखा शर्मा, खुर्शीदा बैगम, सीमा तिवारी, संतोष शर्मा, रूपकला शर्मा, शकुन्तला शर्मा, मधुकांता राजावत, संतोष शर्मा, मुख्य रूप से उपस्थित थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला, विवाहित बेटियों को रोडवेज में इस आधार पर मिलेगी नौकरी

राजस्थान: बंदूक लेकर सेल्फी ले रहा था, सिर के चीथड़े उड़े, मोबाइल क्लिक की जगह बंदूक का ट्रिगर दबा

राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला: अब आजीवन रहेगी REET परीक्षा की वैधता

राजस्थान में भी शराबबंदी की तैयारी, बिहार में रिसर्च करने पहुंची 5 सदस्यीय टीम, गहलोत सरकार को देगी रिपोर्ट

राजस्थान: झालावाड़ नाबालिग रेप और मर्डर में फांसी की सजा, जज बोले, समाज की मुख्यधारा में रहने लायक नहीं दोषी

Leave a Reply