पंजाब में EX CM प्रकाश सिंह बादल ने 5 लाख रुपए प्रतिमाह की पेंशन छोड़ी, 5 बार रहे एमएलए के तौर पर मिलती थी पेंशन

पंजाब में EX CM प्रकाश सिंह बादल ने 5 लाख रुपए प्रतिमाह की पेंशन छोड़ी, 5 बार रहे एमएलए के तौर पर मिलती थी पेंशन

प्रेषित समय :20:47:09 PM / Thu, Mar 17th, 2022

चंडीगढ़. पंजाब में आम आदमी पार्टी के नेता भगवंत मान के मुख्यमंत्री संभालने के दूसरे ही दिन शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक और पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल ने पूर्व विधायक के तौर पर मिलने वाली पेंशन छोडऩे का ऐलान कर दिया. 5 बार पंजाब के सीएम रह चुके प्रकाश सिंह बादल को पेंशन के तौर पर हर महीने तकरीबन 5 लाख रुपए मिलने की बात कही जाती रही है. हालांकि खुद बादल परिवार या पंजाब विधानसभा ने कभी आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की. 10 बार विधानसभा चुनाव जीत चुके बादल इस बार लंबी विधानसभा सीट पर आम आदमी पार्टी के कैंडिडेट गुरमीत सिंह खुडियां से हार गए थे.

प्रकाश सिंह बादल के हवाले से अकाली दल ने ट्वीट करके उनके पेंशन छोडऩे की जानकारी दी. इस ट्वीट में कहा गया कि प्रकाश सिंह बादल पंजाब सरकार और विधानसभा स्पीकर से गुजारिश करते हैं कि उन्हें पूर्व विधायक के तौर पर जो भी पेंशन या भत्ते मिलते हैं, वह न दिए जाएं. इस रकम का इस्तेमाल पंजाब के हित में किया जाए. ट्वीट में यह भी कहा गया कि प्रकाश सिंह बादल इस बारे में औपचारिक पत्र भी सरकार को भेज रहे हैं.

कांग्रेस सरकार में उठा था मामला

पंजाब की पिछली कांग्रेस सरकार में चुने हुए जनप्रतिनिधियों का इनकम टैक्स राज्य सरकार द्वारा भरे जाने का मुद्दा उठा था. एक आरटीआई के अनुसार प्रकाश सिंह बादल और नवजोत सिद्धू समेत 93 विधायकों का इनकम टैक्स पंजाब सरकार भर रही है. उसी वक्त यह मुद्दा उठा था कि सिर्फ इनकम टैक्स ही नहीं बल्कि कई नेता पेंशन के रूप में भी एक से ज्यादा पेंशन ले रहे हैं. इनमें पहला नाम प्रकाश सिंह बादल का था.

आप नेताओं ने स्पीकर से जताया था विरोध

यह मामला उठने के बाद पंजाब विधानसभा में आम आदमी पार्टी के नेता हरपाल चीमा स्पीकर से मिले थे. आप नेताओं ने मांग की थी कि एक विधायक को एक ही पेंशन मिलनी चाहिए चाहे वह कितनी ही बार चुना क्यों न गया हो. उन्होंने तत्कालीन स्पीकर राणा केपी को इसका पत्र भी सौंपा था. अब पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार है. इसलिए यह भी चर्चा हो रही है कि ष्टरू भगवंत मान इस बार में कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अंबाला में बिहार के 5 बच्चों का रेस्क्यू, ट्रेन से पंजाब के जिलों में ले जा रहे थे, सूचना पर हुई छापेमारी

अंबाला में बिहार के 5 बच्चों का रेस्क्यू, ट्रेन से पंजाब के जिलों में ले जा रहे थे, सूचना पर हुई छापेमारी

पंजाब: आप पार्टी के एमएलए देव मान, 90 किमी साइकिल चलाकर शपथ लेने पहुंचे विधानसभा, 1 रुपए सेलरी लेने का ऐलान

पंजाब में आप चलायेगी हरभजन सिंह पर गुगली, राज्यसभा में भेजने और स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की कमान सौंपने की भी तैयारी

सीएम भगवंत मान का बड़ा ऐलान: पंजाब में 23 मार्च को जारी होगा एंटी करप्शन हेल्पलाइन नंबर

Leave a Reply