एमपी के इंदौर में रंगपंचमी पर निकली गेर, 5 लाख से ज्यादा लोग शामिल हुए, कम्प्रेसर मशीनों से उड़ा रंग-गुलाल

एमपी के इंदौर में रंगपंचमी पर निकली गेर, 5 लाख से ज्यादा लोग शामिल हुए, कम्प्रेसर मशीनों से उड़ा रंग-गुलाल

प्रेषित समय :18:54:27 PM / Tue, Mar 22nd, 2022

पलपल संवाददाता, इंदौर. मध्यप्रदेश के इंदौर में दो वर्ष बाद आज रंगपंचमी के  मौके पर ऐतिहासिक गेर निकली, जिसमें पांच लाख से ज्यादा लोग शामिल हुए, गेर में कम्प्रेसर मशीनों से रंग-गुलाल उड़ाया गया. गोराकुंड, इतवारिया बाजार, नरसिंह बाजार, से शुरु हुई गेर में लोगों की भीड़ राजवाड़ा से जवाहर मार्ग तक देखी गई, गेर के बाद पूरे शहर में रंगपंचमी के मौके पर जमकर होली खेली गई.

बताया गया है कि इंदौर की ऐतिहासिक गेर में पांच लाख से ज्यादा लोग शामिल हुए, जिनका उत्साह पहले से कहीं ज्यादा रहा, ऐसा भी कहा जा रहा है कि यह अब तक की सबसे बड़ी गेर है, जिसमें राजवाड़ा से रीगल तिराहा तक सिर्फ भीड़ ही भीड़ दिखाई दे रही थी, यहां पर लोगों को पैर रखने के लिए जगह नहीं मिली. मोरल क्लब की पहली गेर रंग उड़ाते हुए सबसे आगे चल रही थी. इसके बाद राजवाड़ा पर हिन्द रक्षक संगठन की फाग यात्रा पहुंची. राधा कृष्ण फाग यात्रा में सबसे आगे भगवा ध्वज लेकर युवक चल रहे थे. सभी भारत माता की जय के जयघोष लगा रहे थे.

इस बार की गेर में 20 से अधिक ट्रेक्टर, 3 कम्प्रेसर मशीन व 3 मिसाइल से रंग व गुलाल उड़ाया जा रहा था, चारों ओर रंग ही रंग, इसके बीच लोगों की मस्ती देखते ही बन रही थी. इंदौर की गेर में शामिल होने के लिए मुम्बई, बडोदरा, अहमदाबाद सहित मध्यप्रदेश के विभिन्न जिलों के लोग परिवार सहित आए थे, उन्होने गेर में हिस्सा लेकर खूब रंग गुलाल उड़ाया. राजवाड़ा पर पहली बार ऐसा नजारा देखने मिला, जहां पर डीजे के साथ ढोल व पानी के टैंकर से रंग डालने के प्रबंध किए गए थे. वहीं गेर के साथ बरसाना की टीम लठ्ठ मार होली खेलते हुए चल रही थी, 8 हजार किलो टेसू के फूलों से गुलाल तैयार किया गया था. इधर दो वर्ष बाद निकली गेर को लेकर जिला व पुलिस प्रशासन भी अलर्ट मोड में रहा, सुरक्षा के लिए तीन हजार से ज्यादा पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों को तैनात किया गया था, सादी वर्दी में भी पुलिस के जवान तैनात रहे जो असामाजिक तत्वों पर नजरें जमाए रहे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इंदौर: एमवाय में बिना पोस्टमार्टम शव ले जाना चाह रहे थे परिजन, रोका तो डाक्टर्स की पिटाई, पांच डॉक्टर सहित 9 घायल

इंदौर में 24 घंटे खुले रहेंगे होटल- रेस्त्रां, बसें भी चलेगी, लोगों को मिलेगी राहत

एमपी के हुसैन टेकरी में इंदौर की महिला को पति ने मारा चाकू, दो बच्चों की संदिग्ध मौत

मध्य प्रदेश भाजपा कोर कमेटी की बैठक 8 मार्च को इंदौर में, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा होंगे शामिल

एमपी के जबलपुर, इंदौर, भोपाल सहित कई शहरों मेें भगवान शिव के नंदी पी रहे दूध, लगी मंदिरों में भीड़, देखे वीडियो

Leave a Reply