जबलपुर से कोयम्बटूर के लिए चलेगी फेस्टिवल ट्रेन, कटनी-भुसावल पैसिंजर भी 1 अप्रैल से शुरू हो रही

जबलपुर से कोयम्बटूर के लिए चलेगी फेस्टिवल ट्रेन, कटनी-भुसावल पैसिंजर भी 1 अप्रैल से शुरू हो रही

प्रेषित समय :19:44:10 PM / Wed, Mar 23rd, 2022

जबलपुर. पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर रेल मंडल को दक्षिण भारत से जोडऩे के लिए आगामी 1 अप्रैल से जबलपुर से कोयंबटूर के बीच फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन नंबर 02198 को चलाया जा रहा है. वहीं भुसावल-कटनी-भुसावल के बीच ट्रेन की भी शुरुआत की जा रही है.

इस संबंध में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री विश्वरंजन ने बताया कि आगामी  शुक्रवार 1 अप्रैल से 23 कोचों की जबलपुर से कोयंबटूर के बीच चलने वाली फेस्टिवल स्पेशल को रवाना किया जाएगा. यह गाड़ी जबलपुर से रात 23.50 बजे रवाना होकर इटारसी, भुसावल, पनवेल, थिविम, उड़पी, मैंगलोर, काजीकोड, पालघाट, होकर कोयंबटूर पहुंचेगी इस गाड़ी में वातानुकूलित प्रथम, द्वितीय, तृतीय के साथ ही शयनयान श्रेणी के 11 कोच रहेंगे. 23 कोचों की यह स्पेशल गाड़ी आगामी 1 अप्रैल से 27 मई तक जबलपुर से कोयंबटूर एवं वापसी में  जबलपुर के लिए चलेगी.

भुसावल-कटनी-इटारसी ट्रेन

श्री रंजन ने बताया कि इसी तरह मंडल के ग्रामीण क्षेत्रों  के यात्रियों की सुविधा  को देखते हुए मंडल मे 32 छोटे  स्टेशनों पर रुकने वाली भुसावल-कटनी यात्री गाड़ी को भी आगामी 1 अप्रैल से प्रारंभ किया जा रहा है. 12 डिब्बों की भुसावल से कटनी के बीच चलने वाली यह ट्रेन मंडल के समस्त छोटे स्टेशनों पर रुकते हुए इटारसी से जबलपुर होकर कटनी पहुंचेगी तथा कटनी से जबलपुर होते हुए इटारसी मार्ग से वापस भुसावल तक चलेगी. इस ट्रेन के चलने से अप डाउन करनेवालों के साथ ही छोटे स्टेशनों के रेल यात्रियों को आवागमन मे सुविधा मिलेगी. इस भुसावल कटनी ट्रेन नंबर 11127 तथा 11128 में कल 25 मार्च से अग्रिम आरक्षण की सुविधा भी प्रारंभ हो जाएगी जिसके तहत यात्री अपनी सुविधानुसार आरक्षित टिकट बुक कर सकेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर सेंट्रल जेल में प्रतिबंधित सामग्री की सप्लाई करते है प्रहरी, आज फिर दो पकड़े गए

जबलपुर में पुलिस को वर्दी उतरवा लेने की धमकी देने वाले कुख्यात बदमाश सगे भाईयों का एनएसए..!

जबलपुर मेडिकल अस्पताल के सुरक्षा कर्मी ने तिलवारा पुल से कूदकर की आत्महत्या..!

जबलपुर में भूमाफिया नजर अली, अमजद अली कबाड़ी के अवैध कब्जे जमींदोज, जेडीए की 3 करोड़ की जमीन पर बनाया था मकान-गोदाम

जबलपुर में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना, दो युवकों ने स्ट्रीट डॉग को लाठियों से पीट-पीटकर मार डाला

Leave a Reply