अपने महत्वपूर्ण कार्य शीघ्र पूर्ण करें, कल से लगातार चार दिन बंद रहेंगे बैंक

अपने महत्वपूर्ण कार्य शीघ्र पूर्ण करें, कल से लगातार चार दिन बंद रहेंगे बैंक

प्रेषित समय :12:14:53 PM / Fri, Mar 25th, 2022

नई दिल्ली. अगर बैंक से जुड़ा कोई जरूरी काम है तो उसे आज ही निपटा लें. क्योंकि कल यानी शनिवार से लगातार चार दिन बैंक का कारोबार प्रभावित रहेगा. दरअसल, आने वाले शनिवार और रविवार को बैंक में छुट्टी (साप्ताहिक समापन दिवस) है। इसके बाद अगले सोमवार और मंगलवार को बैंक कर्मचारी हड़ताल पर जा रहे हैं. ये लोग केंद्र सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों के विरोध में हड़ताल पर जा रहे हैं.

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने कहा है कि बैंक यूनियन की हड़ताल से 28 मार्च और 29 मार्च को बैंक का कामकाज प्रभावित होगा. आपको बता दें, यह हड़ताल निजीकरण के खिलाफ की जा रही है. एसबीआई की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि हम अपनी तरफ से पूरी कोशिश करेंगे कि इस दौरान ग्राहकों को किसी तरह की परेशानी न हो.

बैंक अधिकारियों का कहना है कि अगर इन चार दिनों तक बैंक में काम नहीं हुआ तो बैंक के एटीएम भी खाली हो सकते हैं. उनका कहना है कि महानगरों और बड़े शहरों में जहां थर्ड पार्टी कैश भरेगी, वहां कोई दिक्कत नहीं होगी. लेकिन जिन एटीएम में बैंक के कर्मचारी कैश भरने का काम करते हैं, वहां कैश खत्म हो सकता है.

गौरतलब है कि अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (AIBEA) ने दो दिवसीय हड़ताल का ऐलान किया है. इस हड़ताल में बैंक कर्मचारी शामिल होंगे। यह हड़ताल बैंकों के निजीकरण के विरोध में बुलाई गई है। हालांकि बैंकों ने आश्वासन दिया है कि हम जरूरी इंतजाम करने की कोशिश कर रहे हैं ताकि हड़ताल के दौरान काम प्रभावित न हो.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अभिमनोजः जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल तो खत्म हो गई, लेकिन सवाल कायम हैं?

एमपी में 45000 आउटसोर्स बिजली कर्मचारी हड़ताल पर, मांग पूरी होने पर ही लौटेंगे काम पर

दिल्ली के हिंदूराव अस्पताल में हड़ताल पर गए रेजिडेंट डॉक्टर, OPD बाधित होने से मरीज़ बेहाल

Leave a Reply