ओडिशा में डीजे की तेज आवाज से मर गईं 63 मुर्गियां, फार्म मालिक ने एफआईआर कराई

ओडिशा में डीजे की तेज आवाज से मर गईं 63 मुर्गियां, फार्म मालिक ने एफआईआर कराई

प्रेषित समय :20:55:52 PM / Fri, Mar 25th, 2022

भुवनेश्वर. पार्टी हो या फिर शादी डीजे तो चाहिएज् वो भी लाउड म्यूजिक के साथ. जी हां, बहुत सी जगह तो ष्ठछ्व वाले टेम्पो पर बड़े-बड़े स्पीकर लादकर बारात के साथ चलते हैं. भले ही ये छाती हिला देने वाला संगीत माहौल बना देता हो, लेकिन भैया, इस जोरदार संगीत की वजह से ओडिशा में कथिततौर पर एक फार्म की कई मुर्गियों की मौत हो गई. दरअसल, बालासोर जिले के एक मुर्गी फार्म मालिक ने आरोप लगाया है कि उनके गांव में आई एक बारात में बज रहे डिस्क जॉकी (डीजे) की तेज आवाज से उनकी 63 मुर्गियों की जान ले ली.

आवाज कम करने को कहा तो की बदतमीजी

रिपोर्ट के अनुसार, नीलागिरी थाना क्षेत्र के कंडागराडी गांव के रंजीत परिदा ने सोमवार को स्नढ्ढक्र कर आरोप लगाया कि रविवार की रात बारात के दौरान दूल्हे की पार्टी ने तेज आवाज में बजने वाले डीजे के कारण उनके खेत में 63 मुर्गियों की मौत हो गई. यहां तक उसने वहां जाकर म्यूजिक की आवाज कम करने की अपील भी की. लेकिन लोगों ने उसे भलाबुरा कहकर वहां से भगा दिया था.

क्या है पूरा मामला?

फार्म मालिक ने कहा, रविवार की रात करीब 11 बजे, मैतापुर के पास के गांव से दूल्हे की पार्टी डीजे के साथ गांव पहुंची. धमाकेदार पटाखे भी उड़ाए गए. यह आवाज मेरे फार्म की 2000 मुर्गियों के लिए बहुत अधिक थी. मैंने लोगों से आवाज कम करने को कहा, तो नशे में धुत्त लग रहे लोगों ने मेरे साथ बदतमीजी की. तेज आवाज के कारण घबराई मुर्गियां डर से इधर-उधर भागने लगीं और एक घंटे बाद मुझे 63 मुर्गियां मरी मिलीं.

180 किलो चिकन का नुकसान

शख्स ने कहा कि जब अगली सुबह वो दुल्हन के परिवार से मुर्गी पक्षियों की मौत के बारे में पूछा, तो उन्होंने मुआवजा देने से इनकार कर दिया. उसने कहा कि लाउड म्यूजिक के कारण उन्हें करीब 180 किलो चिकन का नुकसान हुआ है. नीलागिरी पुलिस थाना प्रभारी द्रौपदी दास ने कहा कि उन्होंने परिदा और उनके पड़ोसी दोनों को शिकायत पर चर्चा के लिए बुलाया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आयरन ओर से भरी मालगाड़ी ओडिशा में डिरेल, किरंदुल-विशाखपट्टनम मार्ग पर 6 डिब्बे पटरी से उतरे

ओडिशा में सड़क हादसा: पेड़ से टकराई कार, छत्तीसगढ़ के 6 लोगों की मौत

ओडिशा के प्लेबॉय ने 7 राज्यों में फैलाया प्यार का जाल; डॉक्टर, टीचर समेत 14 महिलाओं से की शादी, पुलिस ने दबोचा

ओडिशा सरकार इलेक्ट्रिक व्हीकल्स खरीदने पर दे रही 15% सब्सिडी

ओडिशा में बनी कोविड-19 रैपिड एंटीजन जांच किट को ICMR से मिली मंजूरी, दो महीने में होगी बाजार में उपलब्ध

Leave a Reply