बीकानेर: ऊन फैक्ट्री के सेप्टिक टैंक की सफाई करने एक-एक कर उतरे थे मजदूर, जहरीली गैस से दम घुटा, 4 की मौत

बीकानेर: ऊन फैक्ट्री के सेप्टिक टैंक की सफाई करने एक-एक कर उतरे थे मजदूर, जहरीली गैस से दम घुटा, 4 की मौत

प्रेषित समय :19:32:33 PM / Sun, Mar 27th, 2022

बीकानेर. राजस्थान के बीकानेर में सेप्टिक टैंक में दम घुटने से 4 मजदूरों की मौत हो गई. वो सफाई के लिए टैंक में उतरे थे. फैक्ट्री मालिक ने मजदूरों को बाहर से बुलाया था. एक-एक कर चारों मजदूर टैंक में उतरे और उनकी मौत हो गई. यह दर्दनाक हादसा बीकानेर के बीछवाल थाना इलाके के करणी इंडस्ट्रियल एरिया में रविवार दोपहर में हुआ.

करणी इंडस्ट्रियल एरिया में भगवानमल सुराणा की ऊन फैक्ट्री में बने सेप्टिक टैंक की सफाई के लिए मजदूर लालचंद, कालूराम, चोरुलाल, कृष्णा राम गए थे. कृष्णा राम बिहार का निवासी था. शेष तीनों बीकानेर के ही थे.टैंक में कार्बन डाई ऑक्साइड बनी हुई थी. इससे टैंक में उतरा एक मजदूर बेहोश हो गया. काफी देर तक टैंक के अंदर से कोई आवाज नहीं आई तो एक-एक कर उसके 2 और साथी टैंक में उतरे. दम घुटने से उनकी भी मौत हो गई. इसके बाद कृष्णाराम तीनों को बचाने के लिए उतरा. उसकी भी मौत हो गई. कृष्णाराम इसी फैक्ट्री का कर्मचारी था. बाकी तीनों बाहर से बुलाए थे.

ऊन बनाने के लिए उपयोग में आने वाले धागे धोने के लिए कई तरह के केमिकल यूज करते हैं. इसका पानी इस टैंक में जाता है. इस पानी को साफ करने के लिए तीन मजदूर बाहर से बुलाए थे. टैंक में उतरने के बाद लालचंद, कालूराम, चोरुलाल ने बाल्टी से पानी निकालने की कोशिश की, लेकिन कोई बाहर नहीं निकल पाया.

आसपास के लोगों ने चारों मजदूरों को अंदर अचेत पड़े थे. मजदूरों को बाहर निकालकर पीबीएम हॉस्पिटल पहुंचाया गया. जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया था. घटना के बाद पुलिस- प्रशासन में हड़कंप मच गया है. हॉस्पिटल के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस तैनात की गई है. सूचना पर एएसपी अमित कुमार और सीओ सदर पवन भदौरिया भी मौके पर पहुंचे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान में कांग्रेस MLA के बेटे समेत तीन के खिलाफ नाबालिग से गैंग रेप का केस दर्ज

राजस्थान: जियारत कर वापस अजमेर लौट रहा परिवार सड़क हादसे का शिकार, 3 की मौत, गाड़ी में बुरी तरह फंस गए घायल

राजस्थान के कोटा में पिता ने 17 साल की बेटी के साथ की हैवानियत, फिर मां के प्रेमी ने भी किया रेप

कोयला नहीं मिला तो राजस्थान में होगा ब्लैक आउट, मुख्यमंत्री गहलोत की अपील पर सीएम बघेल बोले- नियम देखेंगे

राजस्थान: डिजिटल सदस्यता अभियान में पिछड़ी प्रदेश कांग्रेस, 50 लाख के टारगेट में केवल बने 2 लाख नए सदस्य

Leave a Reply