सीएम केजरीवाल पर टिप्पणी को लेकर दिल्ली विधानसभा में हंगामा, स्पीकर ने भाजपा के 3 विधायकों को किया सस्पेंड

सीएम केजरीवाल पर टिप्पणी को लेकर दिल्ली विधानसभा में हंगामा, स्पीकर ने भाजपा के 3 विधायकों को किया सस्पेंड

प्रेषित समय :13:42:07 PM / Mon, Mar 28th, 2022

दिल्ली. दिल्ली विधानसभा में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ टिप्पणी पर जमकर हंगामा हुआ. विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने भारतीय जनता पार्टी की शहर की इकाई के अध्यक्ष आदेश कुमार द्वारा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ की गई कथित अपमानजनक टिप्पणी को लेकर सदन में आम आदमी पार्टी के विधायकों के विरोध जताए जाने के बीच भाजपा के तीन विधायकों को सोमवार को दिनभर के लिए निलंबित कर दिया.

दरअसल, विधानसभा की कार्यवाही के दौरान भारतीय जनता पार्टी के विधायक अनिल बाजपेयी, जितेंद्र महाजन और अजय महावर अपने स्थानों पर खड़े हो गए थे, जिसके बाद अध्यक्ष ने उनसे बैठने का अनुरोध किया. जब वे नहीं माने तो फिर अध्यक्ष ने उन्हें सदन से बाहर जाने को कह दिया. इसके बाद, एक बार फिर सदन की कार्यवाही 15 मिनट के लिए स्थगित की गई. इससे पहले सुबह भी कार्यवाही को 15 मिनट के लिए स्थगित किया गया था.

सुबह सदन की कार्यवाही शुरू होते ही आम आदमी पार्टी के विधायक आसन के पास आ गए थे और अरविंद केजरीवाल के खिलाफ भाजपा के नेता की टिप्पणी के विरोध में नारेबाजी करने लगे थे. आप के विधायक मोहिंदर गोयल ने मांग की कि गुप्ता माफी मांगें. उन्होंने गुप्ता के खिलाफ निंदा प्रस्ताव की मांग भी की.

उन्होंने कहा, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के लिए भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता के खिलाफ सदन में निंदा प्रस्ताव लाया जाना चाहिए. विपक्ष के नेता को माफी मांगनी चाहिए. बता दें कि दिल्ली में 23 मार्च से 29 मार्च तक विधानसभा में बजट सत्र जारी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

केजरीवाल सरकार ने जारी किया आर्थिक सर्वे: प्रति व्यक्ति आय के मामले में तीसरे नंबर पर दिल्ली

MCD चुनाव टालने पर CM केजरीवाल का बीजेपी पर बड़ा हमला, कश्मीर फाइल्स का भी किया जिक्र

दिल्ली के लोक नायक अस्पताल ने खत्म की 95 कोरोना नर्सों की सेवाएं, व्हाट्सएप के जरिए भेजा टर्मिनेशन लेटर

दिल्ली सरकार देश में पहली बार ला रही है ई-हेल्थ कार्ड योजना, मार्च 2023 से शुरू किए जाने की उम्मीद

दिल्ली के वित्त मंत्री सिसोदिया ने पेश किया रोजगार बजट: अगले पांच साल में मिलेंगी 20 लाख नई नौकरियां

Leave a Reply