लगातार दूसरी बार गोवा के मुख्यमंत्री बने प्रमोद सावंत, पीएम मोदी समेत कई भाजपा नेता हुए शामिल

लगातार दूसरी बार गोवा के मुख्यमंत्री बने प्रमोद सावंत, पीएम मोदी समेत कई भाजपा नेता हुए शामिल

प्रेषित समय :12:46:02 PM / Mon, Mar 28th, 2022

पणजी. प्रमोद सावंत ने सोमवार को लगातार दूसरी बार गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. उन्हें राजधानी पणजी के श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में आयोजित एक समरोह के दौरान राज्यपाल पी.एस. श्रीधरण पिल्लई ने प्रमोद सावंत को सीएम पद की शपथ दिलाई गई. वह सावंत तीसरी बार विधायक चुने गए हैं. वे विधानसभा के पूर्व स्पीकर रह चुके हैं. प्रमोद सावंत उत्तरी गोवा के सांखालिम से विधायक हैं. 2017 में विधानसभा अध्यक्ष चुने गए थे. मार्च 2019 में पहली बार सीएम बने. पेशे से एक आयुर्वेद चिकित्सक हैं.

उनके साथ ही पूर्व सीएम प्रताप सिंह राणे के बेटे विश्वजीत राणे को भी मंत्री पद की शपथ दिलाई गई. वे वालपोई सीट से विधायक चुने गए हैं. वह चौथी बार विधायक बने हैं. इसके अलावा, रवि नाईक, नीलेश कब्रल, विश्वजीत राणे, माविन गुदिन्हो, सुभाष शिरोडकर को भी मंत्री पद की शपथ दिलाई गई. इस शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत कई वरिष्ठ भाजपा नेता शामिल हुए हैं. इससे पहले, पीएम नरेंद्र मोदी आज 10 बजे गोवा एयरपोर्ट पर पहुंचे. जहां उनका स्वागत राज्यसभा सांसद विनय तेंदुलकर और प्रदेश के अध्यक्ष सदानंद सेठ ने किया.

48 साल के सावंत उत्तरी गोवा के सांखालिम से विधायक हैं. साल 2017 में जब मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व में भाजपा ने अपनी सरकार बनाई तो उन्हें विधानसभा अध्यक्ष चुना गया था. उन्होंने पर्रिकर के निधन के बाद मार्च 2019 में पहली बार मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी. सावंत पेशे से एक आयुर्वेद डॉक्टर हैं.

डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में हुए समारोह में 10,000 से अधिक लोग शामिल हुए. ये दूसरी बार है जब गोवा के मुख्यमंत्री ने राजभवन परिसर के बाहर शपथ ली. इससे पहले मनोहर पर्रिकर ने 2012 में राज्य की राजधानी पणजी के कैंपल मैदान में मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी, उस वक्त भाजपा सदन में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी.

गोवा में राज्यपाल पी श्रीधरन पिल्लै ने 29 मार्च से नई विधानसभा का दो दिनों का सत्र बुलाया है. इस दौरान मनोनीत मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत विश्वास मत हासिल करेंगे. सदन के अध्यक्ष पद का चुनाव पहले दिन होगा. मौजूदा कैलेंडर वर्ष के लिए ये पहला पूर्ण सत्र होगा इसलिए राज्यपाल 29 मार्च को अपना पारंपरिक अभिभाषण देंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

चुनावों में हार के बाद सोनिया गांधी ने यूपी, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब और मणिपुर कांग्रेस प्रमुखों से इस्तीफा मांगा

पंजाब में कांग्रेस ने कैप्टन अमरिंदर पर फोड़ा हार का ठीकरा, चिदंबरम ने गोवा में मानी हार

उत्तर प्रदेश, गोवा में शिवसेना साफ हो गई, संजय राउत ने कहा, लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई

पंजाब-यूपी और गोवा को लेकर शरद पवार बोले- उतार-चढ़ाव चुनावी राजनीति का हिस्सा

पंजाब-यूपी और गोवा को लेकर शरद पवार बोले- उतार-चढ़ाव चुनावी राजनीति का हिस्सा

Leave a Reply