जबलपुर की महिला ने डीन बनने प्रेमी के साथ मिलकर मेरठ में प्रोफेसर पर कराई फायरिंग

जबलपुर की महिला ने डीन बनने प्रेमी के साथ मिलकर मेरठ में प्रोफेसर पर कराई फायरिंग

प्रेषित समय :16:51:21 PM / Tue, Mar 29th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर की महिला ने मेरठ में सरदार बल्लभ भाई पटेल कृषि व प्रोद्योगिकी यूनिवर्सिटी में डीन बनने के लिए प्रोफेसर राजवीर सिंह पर जानलेवा हमला करा दिया. अपने प्रेमी के  साथ मिलकर शूटर को पांच लाख रुपए की सुपारी देने वाली महिला आरती भटेले जबलपुर के वेटनरी कालेज में पढ़ी है. घटना के बाद से महिला प्रोफेसर फरार है, जिनकी तलाश में पुलिस की एक टीम मेरठ यूपी से जबलपुर आई है.

                                     बताया गया है कि जबलपुर के वेटनरी कालेज में पढ़ी आरती भटेले वर्ष 2014 में कृषि विश्वविद्यालय में पदस्थ हुई, वे यूनिवर्सिटी में डीन बनने चाहती रही, लेकिन वे यह बात भी अच्छी तरह से जानती रही कि ग्राम हेवा बागपत में रहने वाले प्रोफेसर राजवीरसिंह प्रोफेसर राजवीर सिंह डीन है, उनके न रहने के बाद ही यह पद प्राप्त हो सकता है, जिसके चलते यूनिवर्सिटी की प्रोफेसर आरती भटेले ने प्रापर्टी डीलर अपने प्रेमी अनिल बालियान के साथ मिलकर प्रोफेसर राजवीर सिंह को रास्ते से हटाने की योजना बनाई, जिसके चलते शूटर नदीम को पांच लाख रुपए की सुपारी दी.

11 मार्च की शाम प्रोफेसर राजवीरसिंह कार से अपने कंकरखेड़ा डिफेंस कालोनी स्थित घर जाने के लिए निकले, जब वे दौराला थाना क्षेत्रान्तर्गत मोदीपुरम कृषि यूनिवर्सिटी पहुंचे तभी मोटर साइकल से आए बदमाशों ने राजवीर सिंह पर पिस्टल से दनादन गोलियां चलाई, राजवीर सिंह को सात गोलियां लगी लेकिन उनकी जान बच गई, उन्हे अस्पताल में भरती कराया गया, जहां पर डाक्टरों की टीम द्वारा उनका उपचार शुरु कर दिया गया, इस मामले की जब पुलिस ने जांच की तो पता चला कि यूनिवर्सिटी की प्रोफेसर आरती भटेले ने अपने प्रेमी अनिल बालियान के साथ मिलकर राजवीरसिंह पर हमला कराया है, राजवीर सिंह की मौत के बाद आरती भटेले डीन बनना चाहती थी, आरती भटेले का मायका जबलपुर एमपी का है उनका पति से तलाक हो चुका है. इस घटना में आरती भटेले का नाम सामने आने के बाद मेरठ पुलिस की एक टीम तलाश करते हुए जबलपुर पहुंच गई है.

खबर यह भी है कि आरती ने अधिवक्ता के माध्यम से कोर्ट में अग्रिम जमानत की अर्जी लगाई है, उनका मोबाइल फोन भी बंद है. पुलिस ने मोबाइल की कॉल डिटेल व सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अनिल बालियान, मुनेन्द्र बाना व शूटर नदीम निवासी हसनपुर थाना हाफिजपुर जनपद हापुड़ को गिरफ्तार कर लिया है.

ऐसे हुई है प्रापर्टी डीलर से महिला प्रोफेसर की दोस्ती-

चर्चाओं में यह बात भी सामने आई है कि वर्ष 2014 में अनिल बालियान ने अपनी बेटी आकांक्षा का यूनिवर्सिटी में एडमिशन कराया था, इस दौरान प्रोफेसर आरती से पहचान हुई, धीरे धीरे ये पहचान दोस्ती में तब्दील हो गई, दोनों के बीच गहरे संबंध स्थापित हो गए, अनिल बालियान के आरती से संबंधों की जानकारी पत्नी व परिवार के अन्य सदस्यों को लगी तो काफी हंगामा हुआ, यहां तक कि अनिल बालियान की पत्नी घर छोड़कर मायके में जाकर रहने लगी.

प्रोफे सर ने दोस्त अनिल को भी लालच दिया-

खबर यह भी है कि प्रोफेसर आरती ने अपने दोस्त अनिल से चर्चा की थी कि राजवीरसिंह यदि रास्ते से हट जाएगा तो वह डीन बन जाएगी, उसकी बेटी की यूनिवर्सिटी में नौकरी भी लगा देगी, इसके बाद अनिल ने अपने साथी प्रापर्टी डीलर मुनेन्द्र बाना जो चितौली गांव का प्रधान भी है, साथ ले लिया, इसके बाद शूटर नदीम निवासी हसनपुर थाना हाफिजपुर जनपद हापुड़ से हमला कराया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर: रेलवे स्टेशन के बाहर आईओडब्ल्यू कार्यालय में लगी आग, धमाके की आवाज से हड़कम्प

जबलपुर में स्कूल खोलने का लालच देकर पति-पत्नी ने की 2.60 करोड़ रुपए की ठगी, ईओडब्ल्यू ने दर्ज किया प्रकरण

जबलपुर में 42 साल पहले शासकीय जमीन पर बनी 40 दुकानें जमींदोज

Leave a Reply