जबलपुर में 42 साल पहले शासकीय जमीन पर बनी 40 दुकानें जमींदोज

जबलपुर में 42 साल पहले शासकीय जमीन पर बनी 40 दुकानें जमींदोज

प्रेषित समय :17:26:05 PM / Mon, Mar 28th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित पनागर क्षेत्र में करीब 42 साल पहले शासकीय जमीन पर बनी 40 दुकानों को आज जिला प्रशासन की टीम ने जमींदोज कर दिया, दुकानों को तोडऩे पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों के सामने दुकान संचालक रोते-गिड़गिड़ाते हुए कह रहे थे उन्होने दुकानें खरीदकर रजिस्ट्री कराई थी, उस वक्त ऐसा कुछ नहीं मालूम था. 40 दुकानों को तोडऩे की कार्रवाई से पनागर क्षेत्र में एक बार फिर हड़कम्प मच गया है.

बताया गया है कि पनागर पुराने बस स्टेंड के पास पीडब्ल्यूडी के अधिपत्य की शासकीय जमीन पर करीब 42 वर्ष पहले कालूराम मिश्रा द्वारा 40 दुकानों का निर्माण किया गया, जिसमें 37 दुकानों को बेचकर रजिस्ट्री कर दी गई, वहीं तीन दुकानों को किराए पर दे दिया गया है, जो आज मिश्रा मार्केट के नाम से चर्चित है, आज सुबह 8 बजे के लगभग जिला प्रशासन की टीम पहुंच गई और दुकानों को तोडऩे की कार्यवाही शुरु कर दी, दुकानें टूटने की खबर मिलते ही दुकान संचालकों से लेकर आसपास के सैकड़ों लोग पहुंच गए, जिन्होने विवाद करते हुए कार्यवाही को रुकवाने की कोशिश की, वहीं दुकानदार भी रोते बिलखते हुए यही कह रहे थे कि साहब उक्त दुकानें तो खरीदी है, उस वक्त यह जानकारी नहीं दी गई थी कि दुकानों का निर्माण शासकीय जमीन पर किया गया है.

इस बात की जानकारी आज लग रही है कि दुकानों का निर्माण शासकीय जमीन पर किया गया है, दुकानों का यह भी कहना था कि दो साल तक कोरोना के कारण व्यापारी पूरी तरह से घाटे में रहा अब थोड़ा आर्थिक स्थिति सुधरी तो उनहे सड़क पर ला दिया गया, जिंदगी भर की जमापूंजी चली जाएगी, अब परिवार के लिए दो वक्त की रोटी कहां से लाएगें. गौरतलब है कि पनागर क्षेत्र में इसके पहले भी शासकीय जमीन पर किए गए अवैध कब्जों को हटाने की कार्यवाही पहले भी की गई है, लेकिर आज तक की यह सबसे बड़ी कार्यवाही कही जा रही है. आज दिन भर इस बात को लेकर चर्चा रही कि इतने लम्बे समय से अवैध कब्जा किया गया था किसी को पता भी नहीं चला. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में दो किसानों के घर में लगी भीषण आग, 3 मवेशियों की मौत, 50 क्विंटल अनाज जलकर खाक, मची भगदड़, अफरातफरी, देखें वीडियो

जबलपुर में कर्मा माई की जयंती पर निकाली गई पालकी यात्रा

ओडिशा से गांजा लेकर आ रहे जबलपुर-नरसिंहपुर के दो युवक रायपुर में गिरफ्तार..!

जबलपुर में कलेक्टर ने कार सवार को रोका, पानी डलवाकर साफ कराया थूक, लगाई फटकार

एमपी के जबलपुर में दी तालिबानी सजा: युवक को बिजली के खम्बे में बांधकर पीटा

Leave a Reply