टीवीएस आईक्यूब स्कूटर: फुल चार्ज में दौड़ता है 80 किलोमीटर

टीवीएस आईक्यूब स्कूटर: फुल चार्ज में दौड़ता है 80 किलोमीटर

प्रेषित समय :10:16:46 AM / Tue, Mar 29th, 2022

भारत की सड़कों पर अब आए दिन सड़कों पर नए-नए इलेक्ट्रिक वाहन उतर रहे हैं. इस मामले इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की तादाद सबसे ज्यादा है. पेट्रोल की आसमान छूती कीमतों को देखते हुए लोगों का रुझान ई-बाइक या ई-स्कूटर की तरफ तेजी से बढ़ रहा है. अगर इलेक्ट्रिक स्कूटर की बात करें तो इन दिनों टीवीएस और ओला के ई-स्कूटरों के बीच जबरदस्त स्पर्धा चल रही है. यहां हम टीवीएस के ई-स्कूटर टीवीएस आईक्यूब की खासियतों पर रोशनी डाल रहे हैं. लोकल इस्तेमाल के लिए टीवीएस आईक्यूब स्कूटर सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है.

एक बार चार्ज होने पर टीवीएस आईक्यूब स्कूटर करीब 80 किलोमीटर तक चल सकता है. इसकी टॉप स्पीड 78 किलोमीटर प्रति घंटा है और यह मात्र 4.2 सेकेंड में 0 से 40 किलोमीटर की स्पीड पकड़ सकता है. इस स्कूटर में पावर के लिए 4.4 kW का इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है. टीवीएस आईक्यूब स्कूटर के फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक लगाया है और पिछले पहीये में ड्रम ब्रेक लगाया गया है. स्कूटर के फ्रंट में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और रियर में हाइड्रोलिक ट्विन ट्यूब शॉक एब्जॉर्बर लगाया गया है. कंपनी ने टीवीएस आईक्यूब स्कूटर में नई जनरेशन वाला टीवीएस स्मार्टकनेक्ट प्लैटफॉर्म दिया है जो ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, आधुनिक टीएफटी इंस्ट्रुमेंट कंसोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं. इसमें आपको टीवीएस आईक्यूब ऐप की सुविधा भी मिलती है. इस ऐप के ज़रिए आप जिओ-फेंसिंग, रिमोट बैटरी चार्ज स्टेटस, नेविगेशन असिस्ट, लास्ट पार्क लोकेशन और इनकमिंग कॉल जैसे फीचर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं.

टीवीएस आईक्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर में क्यू-पार्क असिस्ट, डे एंड नाइट डिस्प्ले, रीजनरेटिव ब्रेकिंग और एलईडी हैडलाइट और टेललाइट जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं. कंपनी इस स्कूटर पर 3 साल की वॉरंटी, एक साल के लिए रोड साइड असिस्टेंट जैसी सुविधा दे रही है. टीवीएस आईक्यूब  की दिल्ली में शुरुआती कीमत 1,00,777 रुपये है. 5000 रुपये जमा करके इस स्कूटर की बुकिंग कराई जा सकती है. अगर आप किस्तों पर यह स्कूटर खरीदना चाहते हैं तो आप 22,262 रुपये के डाउन पेमेंट पर यह स्कूटर खरीदा जा सकता है. शेष 80,622 की राशि के लिए लोन मुहैया कराया जा रहा है. आप 48 महीने के लिए 2251 रुपये की ईएमआई पर यह स्कूटर अपने घर ला सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

1 लीटर पेट्रोल में 90 किमी तक का माइलेज देती हैं ये टॉप 3 बाइक्स

ओला ने बनाया ई-कॉमर्स सेक्टर में नया रिकॉर्ड, दो दिन में बेची 1100 करोड़ की बाइक्स

Yamaha Fascino 125 स्कूटर बाइक्स को देता है टक्कर, जाने कीमत

Leave a Reply