महाराष्ट्र में कोरोना के सभी कानून हटे, मास्क को वैकल्पिक बनाने वाला पहला राज्य बना

महाराष्ट्र में कोरोना के सभी कानून हटे, मास्क को वैकल्पिक बनाने वाला पहला राज्य बना

प्रेषित समय :18:02:31 PM / Thu, Mar 31st, 2022

मुंबई. महाराष्ट्र में कोरोना से संबंधित सभी तरह के कानून या पाबंदियों को हटा लिया गया है. गुरुवार को महाराष्ट्र सरकार ने इस संबंध में घोषणा की. घोषणा के तहत महाराष्ट्र से सभी तरह की पाबंदियां अब हट गई है. महाराष्ट्र सरकार की कैबिनेट की बैठक में इस मुद्दे पर निर्णय लिया गया. रिपोर्ट के मुताबिक महाराष्ट्र में अब मास्क भी वैकल्पिक हो जाएगा. यानी यह लोगों पर निर्भर है कि वह मास्क पहनता है या नहीं. इसके लिए चालान नहीं किया जाएगा. इस तरह महाराष्ट्र मास्क को सबसे पहले वैकल्पिक बनाने वाला पहला राज्य बन गया है.

रिपोर्ट के मुताबिक महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने महामारी एक्ट और आपदा प्रबंधन एक्ट को खत्म करने का फैसला लिया है. ये दोनों कानून पिछले दो साल लगभग देश भर में लागू है.महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा, राज्य में मास्क पहनना अब ऐच्छिक हो जाएगा. यानी मास्क पहनने के लिए किसी पर दबाव नहीं डाला जा सकता है. हालांकि हम अभी भी यही कहेंगे कि सार्वजनिक जगहों पर लोग मास्क पहनकर जाएं.

महाराष्ट्र के आास मंत्री जितेंद्र अवहाद ने ट्वीट कर इसकी जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री कार्यालय के मुताबिक 2 अप्रैल से नया नियम लागू हो जाएगा जिसके तहत कोरोना से संबंधित सभी कानून लगभग खत्म हो जाएंगे.गौरतलब है कि पिछले एक महीने से देश में कोरोना के मामले में लगातार कमी हो रही है. आज पूरे देश में कोरोना के सिर्फ 1225 मामले सामने आए. हालांकि पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के कारण देश में 28 लोगों की मौत भी हुई. अब पूरे देश में एक्टिव केस भी घटकर सिर्फ 14307 रह गए हैं. महाराष्ट्र में भी पिछले 24 घंटे में 119 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं जबकि इससे दो मौतें राज्य में हुई है. पिछले 24 घंटे में राज्य में 138 कोरोना के मरीज ठीक हुए हैं. राज्य में अब सिर्फ 939 एक्टिव केस हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र में मचेगी भगदड़? 5 राज्यों का परिणाम देख भाजपा-आप की तरफ रुख कर सकते हैं नेता

महाराष्ट्र के 6 लाख से अधिक किसानों को राज्य सरकार ने दिया बड़ा झटका, एमएसपी पर नहीं मिला बोनस

ISI की जासूसी मामले में NIA ने गुजरात और महाराष्ट्र में की छापेमारी, कई दस्तावेज बरामद

परमबीर सिंह केस में महाराष्ट्र सरकार को झटका, सभी मुकदमों को सुप्रीम कोर्ट ने CBI को ट्रांसफर किया

महाराष्ट्र: होली से जुड़े उद्धव सरकार के सर्कुलर पर बवाल, BJP बोली- रोक-टोक क्यों?

Leave a Reply