बिहार: बिजली विभाग का कर्मचारी घोड़े पर बैठकर करता है बिल वसूली, कर्मचारी बोला- पेट्रोल महंगा, अब बाइक से चलना मुश्किल

बिहार: बिजली विभाग का कर्मचारी घोड़े पर बैठकर करता है बिल वसूली, कर्मचारी बोला- पेट्रोल महंगा, अब बाइक से चलना मुश्किल

प्रेषित समय :18:29:39 PM / Fri, Apr 1st, 2022

शिवहर. बिहार के शिवहर जिले में पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से परेशान बिजली विभाग का कर्मचारी घोड़े पर बैठकर बिल वसूल कर रहा है. इसका वीडियो भी सामने आया है. कर्मचारी का कहना है कि पेट्रोल की कीमतें इतनी बढ़ गई हैं कि अब बाइक से चलना मुश्किल हो गया है. बाइक पर एक दिन का 250 रुपए से ज्यादा का खर्च आता है. घोड़े पर 60-70 में काम हो जाता है. इधर विभाग ने इसे उनका निजी फैसला बताया है.

घोड़े पर रोजाना 60 से 70 रुपए खर्च होते हैं

वीडियो में दिख रहे बिजली कर्मचारी का नाम अभिजीत तिवारी है. वो विष्णुपुर किशुनदेव गांव में रहते हैं और जाफरपुर के बिजली विभाग में काम करते हैं. उनके पिता शिव शंकर तिवारी ने शौक से एक घोड़ा पाल रखा है. उसने बताया कि घोड़े पर रोजाना 60 से 70 रुपए खर्च होते हैं. अभिजीत तिवारी ने बताया कि पेट्रोल का दाम लगातार बढ़ रहा है. इस कारण जेब पर बोझ ज्यादा बढ़ गया. बिजली बिल वसूली में 250 रुपए का पेट्रोल खर्च हो जाता है. घर पर घोड़े रहने के कारण घुड़सवारी भी जानते हैं. इसीलिए मैंने बाइक को छोड़कर घोड़े की सवारी शुरू कर दी है.

बिजली विभाग ने बताया निजी मामला

बिजली विभाग के अधिकारी श्रवण कुमार ठाकुर ने बताया कि यह उनका निजी मामला है. कर्मी बाइक से वसूली करें या फिर घोड़े से, यह उनका मामला है. उन्होंने बताया कि घोड़े के मेंटेनेंस और बाइक के मेंटेनेंस में काफी अंतर है. बाइक के मुकाबले घोड़े का मेंटेनेंस सस्ता है. वहीं, अभिजीत ने कहा कि घोड़ा हमारे घर पर पहले से ही रखा गया है. बढ़ते पेट्रोल के दाम को देखते हुए मैंने घुड़सवारी शुरू कर दी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अभिमनोजः सियासी शतरंज! बिहार की सत्ता और सियासत पर बीजेपी के कब्जे की राजनीतिक प्रक्रिया शुरू हो रही है?

बिहार के मधेपुरा में मिड-डे मील खाने के बाद 24 से अधिक बच्चे हुए बीमार, मची अफरा-तफरी

बिहार: मैट्रिक की परीक्षा में 79.88 % परीक्षार्थी पास, औरंगाबाद की रामायणी बनीं टॉपर

बिहार: वीडियो कॉल में पति ने सर्विस रिवॉल्वर से गोली मारकर किया सुसाइड, पत्नी ने खुद को लगाई आग, भाई को पड़ा दिल का दौरा

बिहार के सीएम नीतीश पर अटैक करने वाले का हाथ काटकर लाने वाले 1.11 लाख का इनाम, इस नेता ने किया ऐलान

Leave a Reply