अहमदाबाद के साबरमती आश्रम पहुंचे केजरीवाल और मान, चलाया चरखा, कांग्रेस नेता ने कसा तंज

अहमदाबाद के साबरमती आश्रम पहुंचे केजरीवाल और मान, चलाया चरखा, कांग्रेस नेता ने कसा तंज

प्रेषित समय :16:07:41 PM / Sat, Apr 2nd, 2022

अहमदाबाद. पंजाब फतह करने के बाद अब आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल की नजरें गुजरात विधानसभा के चुनाव पर हैं. इसी के मद्देनजर केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आज दो दिन के गुजरात दौरे पर पहुंचे. दोनों नेता सबसे पहले साबरमती आश्रम गए और वहां चरखा भी चलाया. इसके बाद दोनों अहमदाबाद में रोड शो करेंगे.
केजरीवाल ने इस मौके पर मीडिया से कहा कि मैं गांधीजी को श्रद्धांजलि अर्पित करने आश्रम आया हूं. दिल्ली का सीएम बनने के बाद मैं पहली बार गांधी आश्रम आया हूं. पंजाब सीएम भगवंत मान ने कहा मैं स्वतंत्रता सेनानियों की धरती से आया हूं. गुजरात के लोग आंदोलनकारी रहे हैं. देश की सुरक्षा और प्रगति के लिए यहां की जनता अपनी भूमिका अदा करेगी.

रोड शो को नाम दिया तिरंगा यात्रा

आम आदमी पार्टी गुजरात के महासचिव मनोज सोरठिया ने इस रोड शो को तिरंगा यात्रा नाम दिया है. दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर हुई तोडफ़ोड़ के बाद गुजरात 'आपÓ इकाई ने शहर के पुलिस आयुक्त संजय श्रीवास्तव से दोनों नेताओं की सुरक्षा के लिए अतिरिक्त सुरक्षा उपाय करने को कहा है. पार्टी नेताओं की मानें तो दो मुख्यमंत्री एक साथ इस रोड शो में शामिल होंगे. इससे कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ेगा. साथ ही गुजरात के लोगों के बीच एक बड़ा संदेश भी जाएगा कि आम आदमी पार्टी पूरे जोर-शोर से इस बार गुजरात का चुनाव लडऩे जा रही है.

आप के लिए मजबूरी का नाम महात्मा गांधी है- श्रीनिवास

गुजरात दौरे पर पहुंचे केजरीवाल और भगवंत मान साबरमती आश्रम गए और चरखा भी चलाया. भगवंत मान और केजरीवाल द्वारा चरखा चलाए जाने पर यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास ने उन पर तंज कसते हुए कहा कि पूरे देश के लिए बापू राष्ट्रपिता हैं, लेकिन आप के लिए मजबूरी का नाम महात्मा गांधी है. पंजाब में सरकारी दफ्तरों से बापू की तस्वीर गायब कर दी और गुजरात में सूत कातने पहुंचे हैं! चुनाव का जो चरखा ये दोनों चलाने की कोशिश कर रहे हैं, पब्लिक समझ रही है.

सोशल मीडिया पर भी तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं

सोशल मीडिया पर केजरीवाल और भगवंत मान के गुजरात दौरे को लेकर तरह-तरह की प्रतिक्रिया सामने आ रही है. कई लोगों ने आम आदमी पार्टी पर बाहरी होने का आरोप लगाया और कहा कि गुजराती अपना वोट बीजेपी को ही देंगे. प्रितेश पटेल नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा कि गुजराती फंसने वाले नहीं हैं, फ्री का कोई नहीं लेता और लेंगे भी तो वोट बीजेपी को ही देंगे. वहीं हिमांशु प्रसाद नाम के व्यक्ति ने केजरीवाल पर निशाना साधते हुए लिखा कि, ये धोखेबाज आदमी है, कृपया सावधान रहें.

इकबाल सिंह की हत्या करने के बाद अब बी टीम गुजरात पहुंची - अरूषा राठौर

केजरीवाल के दौरे पर अरूषा राठौर ने ट्वीट करते हुए लिखा कांग्रेस पार्टी के इकबाल सिंह की हत्या करने के बाद अब बी टीम गुजरात पहुंच गई. वहां भी अब भगत सिंह और बाबा साहेब अंबेडकर के नाम पर व्यापारियों को टिकट देकर चुनाव लडऩे की तैयारी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात : अहमदाबाद में बागबान समूह के 31 ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा

इंदौर में एनसीएलटी की खंडपीठ मार्च में होगी शुरू अहमदाबाद से रिकार्ड ट्रांसफर करने के आदेश

गुजरात के शहरों अहमदाबाद और वड़ोदरा से भी हटाया गया नाइट कर्फ्यू, अब आवाजाही पर प्रतिबंध नहीं

DRI ने अहमदाबाद एयरपोर्ट पर युगांडा मूल के दो नागरिकों के पेट के अंदर छिपी 1.81 किलो वजनी हेरोइन के 165 कैप्सूल बरामद किए

अहमदाबाद सीरियल ब्लास्ट के दोषियों की सजा को हाईकोर्ट में चुनौती देंगे मौलाना मदनी

Leave a Reply