कश्मीर घाटी में पिछले 24 घंटे में 4 आतंकी हमले: 1 जवान शहीद, 4 मजदूर जख्मी

कश्मीर घाटी में पिछले 24 घंटे में 4 आतंकी हमले: 1 जवान शहीद, 4 मजदूर जख्मी

प्रेषित समय :07:53:03 AM / Tue, Apr 5th, 2022

नई दिल्‍ली. कश्‍मीर घाटी में बीते 24 घंटों के दौरान 4 अलग-अलग आतंकी हमले हुए जिसमें 1 जवान शहीद जबकि दूसरा जवान जख्‍मी है. वहीं अन्‍य हमलों में 1 कश्‍मीरी पंडित और 4 मजदूर घायल हो गए हैं. आतंकियों ने कश्‍मीर के पुलवामा जिले में दो, शोपियां जिले में एक और श्रीनगर में एक हमला किया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि घायलों को नजदीकी अस्‍पतालों में भर्ती कराया गया है. वहीं इन हमलों के बाद पुलिस और सेना ने इलाकों को घेर लिया है और सघन चेकिंग की जा रही है. आतंकियों की पहचान और धरपकड़ के लिए आपरेशन जारी है.

पुलिस ने बताया कि पुलवामा में दो अलग-अलग आतंकवादी हमलों में 4 गैर स्थानीय मजदूर घायल हो गए. पुलवामा जिले के लिटर इलाके में आतंकवादियों ने दो व्यक्तियों पर गोलियां चलाईं और दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए, ये दोनों ही पठानकोट (पंजाब) के निवासी हैं. इनकी पहचान सुरिंदर सिंह और धीरज दत्‍त के रूप में हुई है. इन्‍हें पुलवामा के जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. सोमवार सुबह लजुरा पुलवामा में आतंकियों ने एक और हमला किया जिसमें 2 बिहारी मजदूरों (पिता-पुत्र) को गोलियों से भून दिया, दोनों घायल हो गए, इनकी पहचान 46 वर्षीय जोखू चौधरी और उनका 23 वर्षीय पुत्र पतिलेश्वर चौधरी के रूप में हुई है.

ये बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के बगहा के चौतरवा थाना क्षेत्र के कोलूहा चौतरवा के सिकटौर गांव के निवासी हैं. सूचना का पता चलते ही गांव में चीख-पुकार मच गई. घायल जोखू चौधरी की पत्नी का रो-रो कर बुरा हाल हो गया है. आसपास के लोगों ने बताया कि जोखू चौधरी का एक ही बेटा है जो उसके साथ मजदूरी करने कश्मीर गया है.

श्रीनगर के मैसूमा इलाके में लाल चौक के पास सीआरपीएफ के जवानों पर आतंकियों ने फायरिंग की, जिसमें एक जवान शहीद हो गया. इस हमले में दो जवान घायल हुए थे, जिनमें से एक की इलाज के दौरान मौत हो गई, जबकि दूसरा जवान की स्थिति नाजुक बताई जा रही है. शहीद जवान की पहचान विशाल कुमार के रूप में हुई है. दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के छोटिगम में सोमवार शाम को एक और आतंकवादी हमला हुआ जिसमें एक कश्मीरी पंडित बाल कृष्ण घायल हो गए, उन्हें इलाज के लिए सेना के अस्पताल श्रीनगर में भर्ती कराया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में भीषण सड़क दुर्घटना, 9 लोगों की मौत, 4 गंभीर रूप से घायल

जम्मू-कश्मीर: शोपियां जिले में एनकाउंटर, 1 आतंकी ढेर, ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में आतंकियों ने की पुलिस अधिकारी की हत्या, भाई पर भी चलाई गोलियां

MCD चुनाव टालने पर CM केजरीवाल का बीजेपी पर बड़ा हमला, कश्मीर फाइल्स का भी किया जिक्र

जम्मू -कश्मीर के राजौरी में लगातार दो विस्फोट, कोई हताहत नहीं

Leave a Reply