मुरैना में डाकुओं ने मालगाड़ी का डिब्बा काट शक्कर की बोरियां उतारीं, आरपीएफ, डकैतों के बीच फायरिंग

मुरैना में डाकुओं ने मालगाड़ी का डिब्बा काट शक्कर की बोरियां उतारीं, आरपीएफ, डकैतों के बीच फायरिंग

प्रेषित समय :16:12:50 PM / Wed, Apr 6th, 2022

मुरैना. मध्य प्रदेश के मुरैना में डकैतों ने शक्कर से लदी मालगाड़ी लूटने की कोशिश की, लेकिन रेलवे पुलिस फोर्स (आरपीएफ) का सामना नहीं कर पाए. आरपीएफ पर फायरिंग की तो जवाबी कार्रवाई में डाकुओं को सबकुछ छोड़कर भागना पड़ा. गोलीबारी में एक डकैत घायल हो गया है. उसका इलाज कराया जा रहा है. मालगाड़ी सिकरौदा रेलवे स्टेशन पर खड़ी थी तब यह घटना हुई. घटना मंगलवार देर रात की है.

गोवा एक्सप्रेस का इंजन फेल होने की वजह से सिकरौदा रेलवे स्टेशन पर इस मालगाड़ी को रोका गया था. इसका इंजन गोवा एक्सप्रेस में लगाया जा रहा था. ऐसे में शक्कर की बोरियों वाली मालगाड़ी रात में वहीं खड़ी रही. रात में ही किसी समय बदमाशों ने मालगाड़ी के सबसे पीछे के डिब्बे का पहला गेट काट लिया. उसका कुंदा भी काटकर अलग किया जो सुबह आरपीएफ को मौके पर पड़ा मिला है. गेट काटने के बाद लुटेरों ने उसमें से शक्कर की बोरियां उतारनी शुरू कर दी थीं. इसी दौरान आरपीएफ को पता लग गया. आरपीएफ मौके पर पहुंची और उसने बदमाशों को रोकने के लिए ललकारा.

खेतों में छोड़कर भागे बोरियां

आरपीएफ के ललकारते ही लुटेरों बोरियां छोड़ीं और वहां से भागने लगे. इसके बाद क्रक्कस्न ने उनका पीछा किया. आरपीएफ को रोकने के लिए लुटेरों ने फायरिंग कर दी. फायरिंग होते ही आरपीएफ ने भी जवाबी फायरिंग की. दोनों तरफ से गोलियां चलीं. इस गोलीबारी का फायदा उठाकर लुटेरे भाग खड़े हुए. इसी बीच एक गोली एक लुटेरे के पैर में लग गई. पैर में गोली लगते ही वह वहीं गिर पड़ा जिसे आरपीएफ ने पकड़ लिया.

मुठभेड़ की खबर सुनते ही ग्वालियर से भी आरपीएफ का बल पहुंच गया. लुटेरों द्वारा छोड़ी गई 63 शक्कर की बोरियां आरपीएफ ने कब्जे में ले ली हैं. कुछ बोरियां लुटेरे ले जाने में सफल रहे हैं. जिस लुटेरे को पुलिस ने पकड़ा है उसका नाम रवि शर्मा है तथा वह मुरैना के पिपरसा गांव का रहने वाला है. उससे पुलिस पूछताछ कर रही है. पुलिस के मुताबिक जल्द ही अन्य आरोपी पकड़े जाएंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी: सीएम की नाराजगी के बाद हटाए गए मुरैना एसपी, 6 आईपीएस अधिकारियों के तबादले

ऊधमपुर से दुर्ग जा रही सुपरफास्ट एक्सप्रेस के एसी कोचों में लगी आग, मुरैना के पाास घटना, सभी यात्री सुरक्षित

मुरैना: सड़क हादसे का शिकार हुई पुलिस की गाड़ी, अलीगढ़ के एक दरोगा और दो सिपाहियों की मौत

ग्वालियर और मुरैना में सम्राट मिहिर भोज पर बढ़ा संघर्ष, बसों पर हमला, मुरैना में स्कूल-कोचिंग बंद

मुरैना के भाई-बहन ने कायम की मिसाल, एक ने किया टॉप तो दूसरे की 18वीं रैंक

Leave a Reply