जबलपुर में भेड़ाघाट के एक घर में उतर रहा था राशन का अनाज, पहुंची गई पुलिस, मची अफरातफरी

जबलपुर में भेड़ाघाट के एक घर में उतर रहा था राशन का अनाज, पहुंची गई पुलिस, मची अफरातफरी

प्रेषित समय :16:30:14 PM / Thu, Apr 7th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में गरीबों को वितरित किए जाने वाले राशन की कालाबाजारी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है, ऐसा ही एक मामला भेड़ाघाट की दुर्गा कालोनी में सामने आया है, जहां पर राशन का 150 बोरी गेंहू व 30 बोरी चावल एक घर में उतारा गया था, जहां पर क्राइम ब्रांच की टीम ने पहुंचकर छापा मार दिया. पुलिस की कार्यवाही से दुर्गा कालोनी क्षेत्र में हड़कम्प मच गया था.

बताया गया है कि भेड़ाघाट सहित आसपास क्षेत्र के गरीबों को मिलने वाले राशन के अनाज को दुकान में न उतरवाकर दुर्गा कालोनी में लखन पटेल के घर में उतार दिया गया, जहां से उक्त राशन गरीबों को न दिया जाकर सीधे बड़े कारोबारियों को बेच दिया जाता, कालाबाजारी अपने मंसूबों में कामयाब होते इससे पहले क्राइम ब्रांच की टीम ने भेड़ाघाट पुलिस के साथ मिलकर उक्त मकान पर छापा मारकर 150 बोरी गेंहू प 30 बोरी चांवल बरामद कर लिया है, पुलिस की कार्यवाही से दुर्गाकालोनी क्षेत्र में हड़कम्प मच गया, प्रारम्भिक पूछताछ में उक्त गेंहू व चांवल राशन दुकान संचालक अजय मिश्रा का बताया जा रहा है, हालांकि पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

खाद्य विभाग व मंडी के अधिकारी ही करा देते है मामले को रफादफा-

गौरतलब है कि राशन की दुकानों से मिलने वाले गरीबों के अनाज को पुलिस द्वारा पकड़ा तो जरुर जाता है लेकिन खाद्य विभाग व मंडी के अधिकारी पूरे मामले को बड़ी ही आसानी से रफादफा कर देते है, जिसमें मंडी के ही कई बड़े व्यापारी शामिल रहते है, कुछ माह पहले सरस्वति कालोनी के एक घर से राशन का अनाज भारी मात्रा में पकड़ा गया था, अनाज को मय वाहन के कोतवाली थाना में लाकर रखा गया बाद में अधिकारियों ने ही सेटिंग करके पूरे मामले को रफादफा करा दिया, कहीं भेड़ाघाट में पकड़े गए अनाज के मामले में भी ऐसा कुछ न हो. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के जबलपुर में न्यू भारत नमकीन फैक्टरी पर पुलिस की दबिश, घटिया सामग्री से तैयार किया जा रहा नमकीन

जबलपुर में मनरेगा में भ्रष्टाचार के आरोपी तत्कालीन सीईओ-सचिव के खिलाफ ईओडब्ल्यू ने न्यायालय में पेश किया चालान

जबलपुर में भाजपा के 42 वे स्थापना दिवस पर 2129 बूथों पर आयोजित हुए कार्यक्रम, रैली निकालकर कार्यालय पहुंचे पदाधिकारी-कार्यकर्ता

जबलपुर में केशरवानी-हलवाई समाज के नवनियुक्त पदाधिकारियों ने व्यापारी प्रकोष्ठ के शरद अग्रवाल से मुलाकात

जबलपुर में मनरेगा में भ्रष्टाचार के आरोपी तत्कालीन सीईओ-सचिव के खिलाफ ईओडब्ल्यू ने न्यायालय में पेश किया चालान

Leave a Reply