जबलपुर में मनरेगा में भ्रष्टाचार के आरोपी तत्कालीन सीईओ-सचिव के खिलाफ ईओडब्ल्यू ने न्यायालय में पेश किया चालान

जबलपुर में मनरेगा में भ्रष्टाचार के आरोपी तत्कालीन सीईओ-सचिव के खिलाफ ईओडब्ल्यू ने न्यायालय में पेश किया चालान

प्रेषित समय :19:38:54 PM / Wed, Apr 6th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित पनागर के ग्राम पंचायत तिलगवां में मनरेगा के तहत किए गए भ्रष्टाचार के मामले में आरोपी तत्काली सीईओ मेहबूब खान व सचिव कल्लूू राय के खिलाफ राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (ईओडब्ल्यू) ने न्यायालय में चालान पेश किया है. इस मामले में अन्य आरोपियों के खिलाफ पूर्व में ही चालान पेश कर दिया गया है.

ईओडब्ल्यू के अधिकारियों ने बताया कि ग्राम पंचायत तिलगवां जनपद पंचायत पनागर जिला जबलपुर में मनरेगा से संबंधित कार्याे में भ्रष्टाचार की शिकायत पर जांच करते हुए एपीओ प्रशांत शर्मा, उपयंत्री पंकज मुडिय़ा, तत्कालीन सीईओ मेहबूब खान, सरपंच कृष्णा यादव, सचिव कल्लू राय सहित अन्य दो सप्लायर के खिलाफ ईओडब्ल्यू ने 420, 467,468, 471, 120बी व 13(1)डी, 13(2) भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 के तहत प्रकरण दर्ज कर जांच की गई.

मामले की जांच में ग्राम पंचायत तिलगवां में मनरेगा से संबंधित निर्माण कार्याे में शासन को कुल 199550 रुपए की आर्थिक क्षति पहुंचाना पाया गया, इस मामले में आरोपी तत्कालीन उपयंत्री पंकज मुडिय़ा, हरिओम ट्रेडर्स के प्रोप्राइटर विजय कुमार यादव, मां कंस्ट्रक्शन के प्रोप्राइटर महेन्द्र श्रीवास, के खिलाफ 31 दिसम्बर 2021 को विशेष न्यायालय में चालान पेश किया गया था. मामले में दो अन्य आरोपी तत्कालीन सीईओ मेहबूब खान जनपद पंचायत पनागर व ग्राम तिलगवां के सचिव कल्लू राय के संबंध में अभियोजन की स्वीकृति प्राप्त होने पर आज दोनों के खिलाफ विशेष न्यायालय में चालान पेश किया गया है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में एक बैंक से कार के लिए 16 लाख रुपए लोन लिया, दूसरे बैंक की फर्जी एनओसी लगाकर बेच दी कार, ईओडब्ल्यू ने दर्ज किया प्रकरण

जबलपुर: रेलवे स्टेशन के बाहर आईओडब्ल्यू कार्यालय में लगी आग, धमाके की आवाज से हड़कम्प

जबलपुर में स्कूल खोलने का लालच देकर पति-पत्नी ने की 2.60 करोड़ रुपए की ठगी, ईओडब्ल्यू ने दर्ज किया प्रकरण

ईओडब्ल्यू की जानकारी के बगैर डॉक्टर दम्पत्ति हुए फरार, बयान दर्ज कराने बुलाया था, घर पर मिला ताला

जबलपुर ईओडब्ल्यू की टीम ने डाक्टर दम्पति के दूसरे आलीशान मकान में भी दी दबिश, 5.50 करोड़ की सम्पत्ति का खुलासा, 12 करोड़ तक पहुंच सकता है मामला

Leave a Reply