एमएस धोनी के इस IPL विज्ञापन पर लगी रोक, जानिए क्या है वजह

एमएस धोनी के इस IPL विज्ञापन पर लगी रोक, जानिए क्या है वजह

प्रेषित समय :16:39:08 PM / Thu, Apr 7th, 2022

नई दिल्ली. एडवरटाइजिंग स्टैंडर्ड्स काउंसिल ऑफ इंडिया ने इंडियन प्रीमियर लीग से पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के प्रचार वाले प्रोमोशनल एड को वापस लेने को कहा है. रोड सेफ्टी ऑर्गनाइजेशन द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद एससीआई ने यह सिफारिश की. ऑर्गनाइजेशन का कहना है कि प्रोमोशनल एड में यातायात नियमों का उल्लंघन किया गया है. यह शिकायत कंज्यूमर यूनिटी एंड ट्रस्ट सोसाइटी द्वारा विज्ञापन के खिलाफ दर्ज की गई थी.

इस प्रोमोशनल एड में एमएस धोनी को एक बस ड्राइवर के रूप में दिखाया गया है. जो व्यस्त सड़क के बीच में बस रोक देते हैं. ऐसे में एक ट्रैफिक पुलिसमैन उनके पास आता है और उनसे सवाल करता है. इसके बाद धोनी जवाब में कहते हैं कि वह आईपीएल का सुपर ओवर देख रहे हैं. ट्रैफिक पुलिसकर्मी इसे सामान्य मानता है और चला जाता है.

इसके बाद ASCI ने रोड सेफ्टी ऑर्गनाइजेशन की इस शिकायत पर संज्ञान लेने के फैसला किया. एएससीआई ने उपभोक्ता शिकायत समिति के सदस्यों ने प्रोमो बनाने वाली कंपनी के साथ इस विज्ञापन को देखा. प्रोमोशनल एड देखने के बाद ASCI ने माना कि विज्ञापन में यातायात के नियमों का उल्लंघन किया गया है. इसके बाद विज्ञापन बनाने वाली कंपनी से कहा गया है कि वो 20 अप्रैल तक इसे हटा दें या फिर इसमें बदलाव करें. वहीं कंपनी ने लिखित रूप में इसे स्वीकार कर लिया और वह इसे वापस लेगी.

एमएस धोनी का यह प्रोमोशनल एड वाला वीडियो बहुत जल्द सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. इस वीडियो के कैप्शन में लिखा गया था, जब बात आईपीएल की हो तो फैंस किसी भी हद तक जा सकते हैं, क्योंकि यह नॉर्मल है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के माता-पिता हुये कोरोना संक्रमित, अस्पताल में भर्ती

आईपीएल 2022 का आगाज: सीएसके ने बनाये 131 रन, धोनी ने 38 गेंदों पर लगाया अर्धशतक, केकेआर को जीत के लिए 132 रन का लक्ष्य

महेंद्र सिंह धोनी ने छोड़ी CSK की कप्तानी, रवींद्र जडेजा को सौंपी टीम की कमान

विराट कोहली तीनों फॉर्मेट में 50 जीत दर्ज करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी, धोनी और पोंटिंग पीछे छूटे

आईपीएल में रिटेन हुए खिलाडिय़ों की सूची आई सामने, धोनी, कोहली, रोहित और बुमराह अपनी टीम के साथ बने रहेंगे

एन श्रीनिवासन का बड़ा बयान, धोनी के बिना CSK नहीं, सीएसके के बिना धोनी नहीं

Leave a Reply