पाकिस्तानी संसद में जोरदार हंगामा, सत्र 1 बजे तक के लिए स्थगित

पाकिस्तानी संसद में जोरदार हंगामा, सत्र 1 बजे तक के लिए स्थगित

प्रेषित समय :12:36:14 PM / Sat, Apr 9th, 2022

इस्लामाबाद. पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट द्वारा नेशनल असेंबली को बहाल करने के बाद आज सदन में इमरान खान के खिलाफ विपक्ष की ओर से लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान होना है. सदन की कार्यवाही शुरू होने पर विपक्ष के नेता शहबाज खान ने स्पीकर से सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान कराने और संविधान के साथ खड़े रहने का अनुरोध किया. इसके बाद विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने इमरान खान सरकार का पक्ष रखते हुए विपक्षी दलों पर विदेशी ताकतों के साथ मिलकर साजिश रचने का आरोप लगाया. फिर सदन में जोरदार हंगामा शुरू हो गया और स्पीकर ने कार्यवाही स्थानीय समयानुसार दोपहर 12:30 बजे तक के​ लिए स्थगित कर दी.

पीटीआई नेता और इमरान खान की सरकार में विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा, जैसा कि प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान की आवाम से कहा है कि वह सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं. संविधान के उल्लंघन की घटनाएं बदकिस्मती से पाकिस्तान की तारीख का हिस्सा रही हैं. कानून देश में सबसे ऊपर है. हम संसद में मुकाबले के लिए तैयार हैं. शाह महमूद कुरैशी ने विपक्ष पर विदेशी ताकतों के साथ देश के खिलाफ साजिश का आरोप लगाया, जिस पर जमकर हंगामा हुआ. स्पीकर ने संसद को हंगामे के की वजह से नीय समयानुसार 12:30 बजे स्थगित तक कर दिया. यानी पाकिस्तानी संसद की कार्यवाही भारतीय समयानुसार दोपहर 1 बजे दोबारा शुरू होगी.

शहबाज शरीफ ने कहा कि इमरान खान के गैर कानूनी कदम को सुप्रीम कोर्ट ने सुधार दिया. सुप्रीम कोर्ट का आदेश है उसके हिसाब से आप पार्लियामेंट को चलाएंगे. आज आईनी पार्लियामान एक सिलेक्टिड पीएम को शिकस्त देने जा रहा है. आईन और कानून अदालत के फैसले के लिए खड़े हैं. आज आप सही कार्रवाई करके इतिहास में नाम लिखा लें. मेरी आपसे स्पष्ट अर्जी है. स्पीकर ने कहा, मैंने सुप्रीम कोर्ट का फैसला पढा है. मैं चाहता हूं जो लेटर है उस पर भी चर्चा हो. शहबाज शरीफ ने कहा, हम आपकी तरह पाकिस्तानी है. जब वह मिलके आएं तो ट्रंप को तो लगे कि वह वर्ल्ड कप जीत कर आए हैं. हम इनको हमाम में नंगा करेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पाकिस्तान आर्मी का दावा: पीएम इमरान खान के खिलाफ विदेशी साजिश का कोई सबूत नहीं

सरकार ने 22 यूट्यूब चैनल किए ब्लॉक, इनमें 4 पाकिस्तानी न्यूज चैनल, भारत का दुष्प्रचार का आरोप

पाकिस्तान: पूर्व चीफ जस्टिस गुलजार अहमद होंगे कार्यवाहक प्रधान मंत्री, इमरान खान ने की किया नॉमिनेट

लंदन में पूर्व पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर हमले की कोशिश, उनके अंगरक्षक को आईं चोटें

पाकिस्तान: पीएम इमरान खान की सिफारिश पर राष्ट्रपति ने भंग की संसद, 90 दिन में होंगे चुनाव

Leave a Reply