पंजाब: ऑफिस में मोबाइल फोन के इस्तेमाल को लेकर सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

पंजाब: ऑफिस में मोबाइल फोन के इस्तेमाल को लेकर सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

प्रेषित समय :12:29:26 PM / Sat, Apr 9th, 2022

चंडीगढ़. पंजाब के सरकारी कार्यालयों में अब लोग अपने मोबाइल फोन साथ ले जा सकेंगे. एक आधिकारिक बयान के अनुसार सरकार ने कहा है कि लोगों को सरकारी कार्यालयों के अंदर मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति होगी. राज्य सरकार द्वारा पिछले महीने एक भ्रष्टाचार विरोधी हेल्पलाइन शुरू करने के बाद ये फैसला लिया गया है, जिससे लोग भ्रष्ट आचरण में लिप्त अधिकारियों का ऑडियो या वीडियो भेज सकते हैं.

बयान में कहा गया है कि सरकार के संज्ञान में यह भी लाया गया है कि कुछ कार्यालयों में आम जनता के लिए अपने मोबाइल फोन लाने पर पूर्ण प्रतिबंध है, जिससे उन्हें बहुत परेशानी होती है. इसके मद्देनजर अब मोबाइल फोन लाने पर पूर्ण प्रतिबंध नहीं होगा, बल्कि उन कार्यालयों में जहां यह अनिवार्य है, कुछ सुरक्षा कारणों से इस संबंध में आंशिक प्रतिबंध लगाया जा सकता है. सरकार ने सभी प्रशासनिक सचिवों, संभागीय आयुक्तों और उपायुक्तों को सभी कर्मचारियों की समय की पाबंदी सुनिश्चित करने के लिए दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं.

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कार्यालयों में दूर-दराज से कामकाज के लिए आने वाले आम लोगों की सुविधा के लिए सभी प्रशासनिक सचिवों, विभागों के प्रमुखों, डिवीजनल कमिश्नर और डिप्टी कमिश्नरों को सभी अधिकारियों/कर्मचारियों को समय का पाबंद रहने के विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किये गए हैं. पब्लिक डीलिंग वाले कार्यालयों में आने वाले हरेक व्यक्ति के साथ अच्छा व्यवहार करने और ठीक ढंग से मार्गदर्शन करने के अलावा आम जनता को मिलने के लिए समय निर्धारित करने के लिए कहा गया है.

गौरतलब है कि जब से सरकार ने भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए लोगों को रिश्वत मांगने पर अधिकारियों और कर्मचारियों की ऑडियो और वीडियो रिकॉर्डिंग करने को कहा है, तब से कई सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई होने लगी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब: राज्य सरकार ने कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारियों का सेवाकाल एक साल बढ़ाया

कहीं पंजाब न बन जाये महाराष्ट्र कांग्रेस की लड़ाई

पंजाब में मस्जिद बनाने केरल के एनजीओ ने कश्मीर के माध्यम से दिया 70 करोड़ रुपये का फंड

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने चंडीगढ़ में केंद्रीय नियमों को लागू करने के खिलाफ पेश किया प्रस्ताव

पंजाब : राज्य के स्कूल-कॉलेज के शिक्षकों के लिए बड़ी खुशखबरी, सीएम भगवंत मान ने की यह घोषणा

अमित शाह के फैसले के विरोध में उतरे भगवंत मान: चंडीगढ़ पर बताया पंजाब का हक

Leave a Reply