दिल्ली ने आईपीएल का इस सीजन में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, केकेआर को 44 रन से दी मात, कुलदीप ने झटके 4 विकेट

दिल्ली ने आईपीएल का इस सीजन में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, केकेआर को 44 रन से दी मात, कुलदीप ने झटके 4 विकेट

प्रेषित समय :20:05:01 PM / Sun, Apr 10th, 2022

मुंबई. अपने पहले खिताब की तलाश में लगी दिल्ली कैपिटल्स टीम ने रविवार को आईपीएल के मौजूदा सीजन का सबसे बड़ा स्कोर बना दिया. दिल्ली ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 215 रन बनाए. दिल्ली के लिए ओपनर पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर ने अर्धशतक जड़े. वहीं, शार्दुल ठाकुर और अक्षर पटेल ने भी उपयोगी योगदान दिया और तेजतर्रार पारियां खेलीं. जवाबी पारी खेलने उतरी केकेआर लक्ष्य से 44 रन पीछे रह गई.

कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर 33 गेंद में 54 रन बनाकर आउट हुए. ये कोलकाता के लिए उनका पहला अर्धशतक है. उनका अर्धशतक अपनी पुरानी टीम दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आया. अय्यर को कुलदीप यादव ने आउट किया. कोलकाता का तीसरा विकेट नितीश राणा के रूप में गिरा, वह 20 गेंद में 30 रन बनाकर ललित यादव की गेंद पर आउट हुए. पहले ही ओवर में रहाणे को लगातार दो गेंदों पर जीवनदान मिले. वेंकटेश अय्यर 8 गेंदों पर 18 रन बनाकर खलील अहमद का शिकार बने. रहाणे का विकेट भी खलील ने लिया. इससे पहले दिल्ली ने 20 ओवरों में 5 विकेट पर 215 रनों का स्कोर बनाया. डेविड वार्नर ने सबसे 61 रन की पारी खेली, जबकि पृथ्वी शॉ ने भी 51 रन बनाए.  केकेआर की ओर से सुनील नरेन के खाते में 2 विकेट आए.

रहाणे को मिले 2 जीवनदान

टारगेट का पीछा करने उतरी केकेआर की पारी के पहले ही ओवर में अजिंक्य रहाणे को लगातार दो जीवनदान मिले. दोनों बार रहाणे को रिव्यू पर जीवनदान मिला. पूरी खबर पढ़ें- आउट होकर भी नॉट-आउट: लगातार दो गेंदों पर आउट हुए अजिंक्य, दोनों बार रिव्यू ने बचाया; फिर भी 8 रन बनाकर आउट

अक्षर और शार्दूल की तूफानी पारी

अक्षर पटेल और शार्दूल ठाकुर ने ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए छठे विकेट के लिए 49 रन जोड़े. दोनों ने आखिरी के दो ओवरों में केकेआर के गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई. अक्षर ने 14 गेंदों पर नाबाद 21 और शार्दूल ने 11 गेंदों पर नाबाद 29 रन की पारी खेली.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल: चेन्नई के सामने 181 का टारगेट, पंजाब ने आखिरी 5 ओवर में 33 रन बनाए, लिविंगस्टोन ने खेली 60 रन की पारी

आईपीएल: मुंबई की लगातार दूसरी हार, राजस्थान ने 23 रन से हराया, चहल की शानदार बॉलिंग

आईपीएल 2022: राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 61 रन से हराया

आईपीएल 2022: पहले मैच में मुंबई की हार, ललित-अक्षर ने 75 रन की साझेदारी कर दिल्ली को जीत दिलाई

आईपीएल 2022 के लिए जियो ने लॉन्च किए बेहतरीन क्रिकेट प्लान, जानें डिटेल

Leave a Reply