श्रीनगर में एनकाउंटर, CRPF पर हमला करने वाला एक आतंकी ढेर, ऑपरेशन जारी

श्रीनगर में एनकाउंटर, CRPF पर हमला करने वाला एक आतंकी ढेर, ऑपरेशन जारी

प्रेषित समय :12:27:51 PM / Sun, Apr 10th, 2022

श्रीनगर. श्रीनगर में इस वक्त सुरक्षाकर्मियों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है. अब तक इस ऑपरेशन में एक आतंकी को मार दिया गया है. कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार के मुताबिक ऑपरेशन अभी जारी है. उन्होंने कहा कि पिछले दिनों सीआरपीएफ जवानों पर हमला करने वाला एक आतंकी को मार गिराया गया है. जबकि दूसरे को सुरक्षाबलों ने घेर रखा है.

एक अधिकारी के मुताबिक, बिशंबर नगर में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था, जिसके बाद आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी. अधिकारी के अनुसार, सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की, जिसके चलते दोनों पक्षों में मुठभेड़ शुरू हो गई और एक आतंकवादी मारा गया.

आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि मारा गया आतंकवादी चार अप्रैल को श्रीनगर के मैसूमा इलाके में हुए हमले में शामिल था, जिसमें सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया था और एक अन्य घायल हो गया था. आईजीपी ने ट्विटर पर कहा, सीआरपीएफ जवानों पर हाल ही में हुए हमले में शामिल आतंकवादियों में से एक श्रीनगर में हुई मुठभेड़ में मारा गया, जबकि दूसरे को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है. मुठभेड़ जारी है.

इससे पहले शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में मुठभेड़ हुई थी. इसमें लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकवादी मारा गया था. आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने अनंतनाग जिले के शिरहामा इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था. इसी दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चला दीं, जिसका माकूल जवाब दिया गया और अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया. मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकवादी मारा गया और उसकी पहचान करने की कोशिशें जारी हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों ने की इलाके की घेराबंदी, श्रीनगर नौगाम एनकाउंटर में तीन आतंकी ढेर

श्रीनगर में आतंकवादियों ने किया सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड हमला, एक की हुई मौत, 34 घायल

श्रीनगर के बाजार में आतंकियों ने किया ग्रेनेड हमला, 25 घायल, एक की मौत

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में पुल‍िस के हत्‍थे चढ़ा आतंकी, AK-47 राइफल और गोला-बारूद बरामद

श्रीनगर में भारी बर्फबारी के चलते फ्लाइट्स पर असर, रद्द की गईं 41 उड़ानें

Leave a Reply